बढियां डेटिंग करने के 6 दमदार तरीके

आजकल हर नौजवान अपनी पहली डेट को यादगार और एंडवेंचरस बनाना चाहता है। लेकिन कई बार दोनों पार्टनरों में मेल ना खाने की वजह से इसका उल्‍टा हो जाता है। ऐसे में अपनी डेट को पर्फेक्ट बनाने के लिए कुछ ट्रिक्‍स को अपनाना बहुत जरुरी है। आइये जानते हैं क्‍या हैं वे कुछ फंडे जिसेसे आपकी साधारण और बोरिंग सी डेट रोमानी और बढियां बन जाए।

Gyan Dairy

अपनाएं इन्‍हें

  • डेट पर जाते वक्‍त हमेशा अपनी पार्टनर से पहले पहुंचे और उस जगह का मुआयना कर लें। साथ ही स्‍मार्ट तरीके से तैयार होने के अलावा उसके लिये कोई तोहफा भी लेकर जाएं जिससे उस पर अच्‍छा प्रभाव पड़े।
  • अगर डेट को पर्फेक्‍ट बनाना है तो जरुरी है कि अपनी डेट के बारे में हर एक बात पता कर लें, जैसे उसे क्या पसंद है, क्या नापसंद है, किस चीज से वह सबसे अधिक खुश होती है, उसकी हॉबीज क्या है वगैरह-वगैरह। इससे आप दोनों में ठीक से बात हो सकेगी और वह आपसे थोड़ा इम्‍प्रेस भी हो जाएगी।
  • डेटिंग के लिए ऐसी जगह होनी चाहिए जहां आपका साथी सहज महसूस करें यानी बहुत ज्यादा भीड़भाड़ या फिर शोर-शराबे वाली जगह भी नहीं और एकदम एकांत भी नहीं। जगह का चुनाव करते समय ध्यान रखें कि वहां आराम से बैठने और बात करने की सहूलियत हो ताकि आप अपने पार्टनर से तसल्ली से बिना किसी के डिस्टर्ब किए बात कर सकें।
  • डेटिंग के समय जब भी कुछ खाने के लिये ऑर्डर करें तो अपनी पार्टनर से उसकी पसंद-नापसंद जरुर पूछ लें। साथ ही अगर आपकी पार्टनर नॉन वेज या ड्रिंक नहीं पसंद करती तो उसे भूल कर भी न मगंवाएं, भले ही वह आपको कितना ही पसंद हो। इससे आपके पार्टनर को भी अच्छा लगेगा।
  • रोमांटिक डेट के समय अपने पार्टनर को अपनी बात कहने का मौका दें और उसका जवाब भी उसी सहजता से दें। कभी भी उसकी किसी कही बात को बीच में न काटें। बातचीत के दौरान ध्यान रखें कि यदि आप अपने पार्टनर से ऐसे बात करें कि किसी तीसरे को कुछ सुनाई न दें।
  • अगर आप दोनों को गेम्स का शौक है, तो विडियो गेम, सॉफ्टबॉल, बास्केट बॉल, काइट फ्लाइंग, स्विमिंग, बैडमिंटन जैसे गेम्स का मजा लिया जा सकता है। यानी आप डेटिंग के बहाने से डेटिंग का रोमांच भी ले सकेंगे। डेटिंग और एडवेंचर का मजा एकसाथ लेने के लिए आप बंजी जंपिग, रॉक क्लाइबिंग, बोटिंग, होर्स राइडिंग, रॉफ्टिंग, स्के्टिंग इत्यादि भी कर सकते हैं।
Share