वियाग्रा (viagra) के बारे में नहीं जानते होंगे आप ये 8 बातें

वियाग्रा, एक कामोत्‍तेजक दवाई है जिसे सन् 1998 में लांच किया गया था। इस गोली का आकार, डायमंड की तरह होता है जो रंग में नीली होती है। यह दवाई दुनिया में सबसे ज्‍यादा तेजी से बिकने वाली दवाई है। इस दवाई का सेवन करने वाले लोग, इस दवाई का सेवन करके अपनी सेक्‍स लाइफ को और बेहतर बनाना चाहते हैं।

parmpra

वियाग्रा के बारे में कई रोचक बातें हैं जिन्‍हे जानकर आपको आश्‍चर्य होगा। आइए जानते हैं वियाग्रा के बारे में कुछ खास बातें:

दृष्टि पर प्रभाव :

हाल ही में हुए एक सर्वे से पता चला है कि वियाग्रा के सेवन से व्‍यक्ति की देखने की क्षमता पर प्रभाव पड़ता है। इसके ज्‍यादा इस्‍तेमाल से कुछ ऐसे तत्‍व शरीर में बनते हैं जो आंखों की रोशनी को कम कर देते हैं।

अंधापन होना :

हाल ही में एक अदालत में केस सामने आया। एक 86 साल के आदमी ने कहा कि वह प्रतिदिन वियाग्रा का सेवन 2012 से कर रहा है जिसके चलते उसकी आंखों की रोशनी चली गई। वह चाहता है कि वियाग्रा की बिक्री पर रोक लगे और उसे मुआवजे के रूप में 2 मिलियन डॉलर मिलें।

वियाग्रा से सेक्‍स की क्षमता नहीं बढ़ती है :

ये सिर्फ एक मिथ है कि वियाग्रा से सेक्‍स करने की क्षमता में इजाफा होता है बल्कि सच ये है कि वियाग्रा के सेवन से इरेक्‍शन करने के लिए सेक्‍स ऑर्गन पर जोर पड़ता है।

महिलाओं के लिये वियाग्रा :

अब मार्केट में महिलाओं के लिए भी वियाग्रा आने लगी है। इन दवाओं के सेवन से सिर्फ मेंटली रिलीफ मिलता है बाकी सेक्‍स ड्राइव बूस्‍ट होने की बातें झूठ हैं।

Gyan Dairy

मासिक धर्म में दर्द :

जो महिलाएं वियाग्रा का सेवन करती हैं उन्‍हे मासिक धर्म के दौरान ज्‍यादा दर्द होता है। रिसर्च से यह बात सामने आई है कि वियाग्रा, खून में घुलकर उसे शुद्ध नहीं रहने देती हैं।

पेट का फैट घटाना :

वियाग्रा के सेवन से पेट का फैट कम हो जाता है क्‍योंकि पेट की चर्बी बर्न हो जाती है। वियाग्रा में कुछ ऐसे तत्‍व भी डाले जाते हैं जो उत्‍तेजित करने के साथ कैलोरी भी बर्न कर देते हैं जिससे पेट के निचले हिस्‍से वाले फैट को कम होेने में आसानी हो जाती है।

वियाग्रा आईसक्रीम :

आपको पढ़कर अजीब भी लग रहा होगा और मजेदार भी। हाल ही में एक ब्रिटिश कम्‍पनी से वियाग्रा आईसक्रीम को लांच किया है। इसे अरॉउजल के नाम से जाना जाता है, जिसमें 25 मिग्रा. वियाग्रा एक स्‍कूप में होती है। यह आईसक्रीम सिर्फ ए-लिस्‍टेड सेलेब्रिटी को ही मिलती है।

वियाग्रा के साइड-इफेक्‍ट :

वियाग्रा के सेवन से सिरदर्द, डिजीनेस,धड़कनों का बढ़ना आदि समस्‍याएं हो जाती हैं। कई बार इससे ह्दय रोग भी हो जाते हैं।

Share