अपने एक्‍स को कॉल करने के लिए अपनाएं ये बहाने

कुछ रिश्‍ते आपसी समझ के साथ खत्‍म होते है और कुछ आपसी मनमुटाव के साथ। लेकिन अगर किसी के साथ आपने जिंदगी के कुछ अच्‍छे पल बिताएं है तो कभी – कभार उसकी याद आना स्‍वाभाविक है। कई बार उससे बात करने का मन भी होता है लेकिन जब कोई रिश्‍ता ही नहीं रहा तो बात करने का कोई मतलब नहीं बनता। अगर आपका रिश्‍ता एक समझ के साथ खत्‍म होता है तो मौका पड़ने पर या मन होने पर आप उनसे बात कर सकते है लेकिन अगर तकरार हुई तो बात करने के लिए आपको कुछ बहाने बनाने पड़ेगें।

इन बहानों से आप अपने एक्‍स से बात कर पांएगे और हो सकता है कि आप दोनों एक बार फिर से दोस्‍त बन जाएं। अपने एक्‍स को कॉल करने से पहले सही और सटीक बहाने तैयार करें ताकि यह न लगे कि आप झूठ बोल रहे है और उनसे बात करने के लिए व्‍याकुल हुए जा रहे है। आइए जानते है ऐसे ही कुछ अच्‍छे बहाने जो आपको एक्‍स से बात करने के काम आएंगे।

बधाई देने के लिए

यह वास्‍तव में सबसे मूर्खता भरा बहाना है लेकिन सबसे ज्‍यादा कामयाब भी। आप अपने एक्‍स को उसके बर्थडे पर कॉल कर सकते है और बधाई देने के बहाने बात कर सकते है। अगर उन्‍होने कोई जॉब या परीक्षा पास कर ली है, तब भी कॉल करने का मौका कतई न छोड़ें।

घर वालों का हाल लेने के लिए

जब आप उनके साथ रिश्‍ते में थे, तो उनके माता – पिता या भाई/बहन आदि के बारे में जानकारी रखते होगें। आप चाहें तो उन लोगों का हालचाल लेने के बहाने कॉल कर सकते है। जैसे – अब आंटी की तबियत कैसी है, भाई का रिजल्‍ट कैसा गया आदि। ऐसे बात करके आप उनका हालचाल भी ले सकते है।

अपनी खुशखबरी देने के लिए

कभी – कभार आपने कुछ अच्‍छा प्राप्‍त कर लिया हो, तो उनके साथ शेयर करें। आप उन्‍हे कॉल करके बताएं कि आपने क्‍या हासिल किया, अगर सच में उनके दिल में आपके लिए कुछ होगा, तो वह जरूर अच्‍छे से बात करेगी। बातचीत के दौरान यह बताना कतई न भूलें कि सफलता मिलने पर सबसे पहले आपने उन्‍हे याद किया।

कोई सूचना देने/लेने के लिए

जब आप दोनों एक रिलेशन में होगें तो कई बातें आपने शेयर की होगी, एक – दूसरे के लिए काफी सपने देखें होगें। अगर आप दोनों का कोई ऐसा सपना साकार हो जाएं, तो उन्‍हे बताना कतई न भूलें। वहीं अगर आप कोई जानकारी लेना चाहते है तो भी उन्‍हे कॉल करके उनसे पूछ सकते है।

Gyan Dairy

मदद के लिए

ब्रेकअप चाहें किसी भी बात के लिए हुआ हो, लेकिन अगर आप या वो मुश्किल में हैं तो दोनों की मदद करना फर्ज है। आप उनकी मदद लेने या उनकी मदद करने के लिए भी कॉल कर सकते है। अगर रिस्‍पॉन्‍स, पॉजिटिव आएं तो अगली बार हाल चाल लेने के लिए फोन घुमा दें।

दुबारा रिश्‍ता बनाने के लिए

अगर आप सीधी बात कहने में विश्‍वास रखते है तो गोलमोल न करते हुए उन्‍हे कॉल करें और साफ बोल दें कि आप उनसे दुबारा दोस्‍ती या प्‍यार करना चाहते है। इसके लिए आप अपनी गलती मानने को भी तैयार हो जाएं और उनसे दुबारा बात कर लें। कोई जरूरी नहीं कि वह मान ही जाएं, लेकिन ट्राई करने में क्‍या बुराई है।

सॉरी… धोखे से कॉल लग गया

यह फॉर्मूला सबसे ज्‍यादा इस्‍तेमाल में लाया जाता है। अगर आप अपने एक्‍स से वेबजह बात करना चाहते है तो यूं ही कॉल मिला दें और सॉरी बोलकर कहें कि गलती से लग गया। उसी नाम से दो नम्‍बर सेव होने की वजह से ऐसी ग

लती की संभावना होती है। लेकिन यह बहाना एक से ज्‍यादा बार न बनाएं, वरना आप पकड़ जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share