तो पहली एनीवर्सरी पर क्‍या कर रहे हैं आप?

मैरिज लाइफ डेटिंग पर जाने से कहीं अलग होता है। इसमें दोनों ही पार्टनर को वफादारी के साथ एक दूसरे का साथ देना होता है। यदि आपकी मैरिज लव थी तो आपको अपने पार्टनर की पसंद-ना पसंद दोनों ही पता होंगी पर यदि आपकी मैरिज अरेंज थी तो, आपको उनकी पसंद और नापसंद पता करने में पूरे साल लग जाएंगे।

पहली मैरिज एनीवर्सरी पर यदि आप कुछ अपने मन का करती हैं तो उन्‍हे लगेगा कि आप अपनी पसंद उन पर थोप रही हैं, लेकिन ये तो आपके प्‍यार करने का एक अनोखा तरीका है। पर यदि आप सोंच रही या रहे हैं कि अपनी पार्टनर को पहली मैरिज एनीवर्सरी पर किस प्रकार से खुश करें तो हम आपको कुछ अनोखे विचार देंगे, जिन पर आप गौर फरमा सकते हैं।

घर पर ही कुछ स्‍पेशल करें

पहनी सालगिरहा बहुत स्‍पेशल होनी चाहिये। पति लोग इस दिन को स्‍पेशल बनाने के लिये अपनी पत्‍तनी के लिये सुबह ब्रेकफास्‍ट बना सकते हैं।

पहली मुलाकात वाली जगह पर जाएं

शादी से पहले जिस जगह पर आप उनसे पहले मिले थे, ठीक उसी जगह पर जाएं। वहां कि जुड़ी यादें आप दोनों के प्‍यार को फिर और मजबूत कर देंगी।

अपने प्‍यार को तोहफा दें

अभी तक आपको पता चल ही चुका होगा कि आपके पार्टन को क्‍या चीज़े पसंद हैं। इसलिये पति लोग अपनी बीवी को चॉकलेट आदि और पत्‍नी अपने पति को लेदर का पर्स या उनके पसंद की चीज़ दे सकती हैं।

ग्रीटिंग कार्ड

बाजार में कई प्रकार के रोमैंटिक कार्ड्स मिलते हैं, जिन पर दिन की अनोखी बातें लिखी होती हैं। आप भी उनके लिये कार्ड खीदकर उनके तकिये के नीचे रख दें।

प्राकृतिक के गोद में

इस दिन आप दोनों पिकनिक स्‍पॉट पर भी जा सकते हैं। इस जगह पर आपको पूरी प्राइवेसी मिलेगी इसलिये इस जगह को चुनना ना भूलें।

Gyan Dairy

लॉग ड्राईव

किसी रोमांटिक जगह पर कार से जाना कितना सुहावना होता है। आप चाहें तो कार से किसी हिल स्‍टेशन पर जा सकते हैं।

परिवारजनों के साथ

आपको पता होगा कि आपकी फेमिली आप दोनों की पहली सालगिरहा सुन कर सबसे ज्‍यादा खुश होगी। तो ऐसे में आप अपने माता-पिता या अन्‍य फेमिली मेम्‍बर के साथ कुछ समय बिता सकते हैं।

एक साथ कुछ नया करें

शादी शुदा कपल्‍स होने के नाते आप इस दिन कुछ नया और अनोखा काम कर सकते हैं। ऐसा कुछ काम जो आपको अंदर से हिला दे यानी की कुछ क्रेजी।

दूसरा हनीमून

एक साथ समय बिताने के लिये आप अपने पार्टनर के साथ दूसरे हनीमून के लिये निकल सकते हैं।

रोमांटिक नाइट बाहर बिताएं

इस दिन के लिये आप अपने फेवरेट रेस्‍ट्रॉन्‍ट को बुक करवा सकते हैं और वहां पर डेजर्ट या डासं कर के अपना समय यादगार बना सकते हैं।

Share