जब दोस्‍त से प्‍यार हो जाए तो…

दोस्‍ती एक बहुत ही मजबूत रिश्‍ता होता है और जब यह प्‍यार में बदलने लगता है, तो अपने दिल का हाल बता पाना काफी मुशकिल होता है। कई लोग इस बंधन को जल्‍दी हजम नहीं कर पाते हैं और बीच में ही अपनी पक्‍की दोस्‍ती को तोड़ बैठते हैं, लेनिक ऐसे लोग जिनकी दोस्‍ती प्‍यार में बदल चुकी है, उनका रिलेशन काफी मजबूत होता है। आइये जानते हैं कि इस प्‍यार के अहसास को किस तरह से ठीक से समझा जाए।

उसके पास होने पर आपको अच्‍छा लगने लगता है

जब भी वह आपके आस-पास मौजूद होता है तब आपको उसके अलावा और कोई नहीं दिखाई देता और आप उसकी बातों में खो जाते हैं। साथ ही अगर आपका दोस्त कुछ दिनों के लिए शहर से बाहर गया हो, तो आपको बेचैनी होती है, और आप उसके वापस लौटने का इंतजार करते हैं।

हर बात पर उसकी सलाह जरूरी है

अब आप अपनी हेयर और ड्रेसिंग स्टाइल बदलने के लिए भी अपने उस दोस्त से मशविरा लेते हैं। चाहे वह कितनी ही छोटी बात क्‍यों ना हो, आप उसकी सलाह लेना कभी नहीं भूलेगे। उसकी हर बात, हर सलाह आपको अच्छी लगने लगती है।

आप उसकी लाइफस्टाइल अपनाने लगते हैं

उसे क्‍या करना अच्‍छा लगता है, वह क्‍या खाता है, वह क्‍या पीता है आदि, बातों में आपका इंट्रेस्‍ट बढने लगता है। अब आपको अपनी पसंद का खाना नहीं, बल्कि उसकी पंसद का खाना अच्छा लगता। आप काफी कुछ उसकी लाइफस्‍टाइल को अपनाने लगते हैं तथा इस बात का ख्‍याल रखते हैं कि आप दोनों की पसंद मिले।

Gyan Dairy

दिन-रात वही छाया रहता है

अगर आपकी दोस्‍ती प्‍यार में बदल रही है, तो आपको नींद नहीं आएगी, आँखें बंद करते ही वो सामने आ जाएगा। पूरी रात करवटें बदल कर ही बीतने लगती हैं। चार लोगो के बीच में बैठ कर भी आप केवल उसी के बारे में सोंचते रहेंगे। उसके ख्‍याल में आप सब कुछ भूल जाएंगे। आधी रात को भी अगर आपका फोन बजे तो आपको लगता है कि उसी का फोन है।

उसकी हर बातें अच्‍छी लगने लगती है

उसके घिसे-पिटे जोक्स पर भी आपको बहुत हँसी आती है। उसकी हर बेवकूफी, और गलती अब आपको अच्छी लगती है। उसकी बेतुकी, बचकानी बातें भी अच्छी लगने लगती हैं, और उन पर भी प्यार आने लगता है।

वो हमेशा पास रहे

अब आपको सिर्फ उसका साथ ही अच्छा लगता है। बस इस बात का इंतजार रहता है, कि किसी भी तरह से उस से मिलना हो जाए।जब वो साथ होता है, तो जिंदगी हसीन सी लगने लगती है। जिंदगी की हर बात उससे जुड़ी-सी लगती है।

Share