इन सॉलिड तरीको से जाने क्या है आपकी गर्लफ्रेंड के दिल में

दिल मिलते हैं मोहब्‍बत का समां होता है ऐसे मौसम में ही तो प्‍यार जवां होता है कौन कहता है होंठो से दिल की बात ये फसांना तो आंखों से बयां होता है। अक्‍सर जब आप प्‍यार में होते हैं तो कुछ ऐसे ही हलात होते है। प्‍यार करने वाले आंखों-आंखो में ही बात कर लेते हैं। अधिकतर लड़कियां चाहती हैं कि उनका बॉयफ्रेंड सिर्फ एक इशारे में ही बातों को समझ ले। लड़कियों को अपने दिल की बात जुबां तक लाने में काफी समय लगता है। लड़कों के लिए इसे समझना ज्यादा मुश्किल नहीं है। हम आप को कुछ ऐसे टिप्स देंगे जिनकी मदद से आप अपने गर्लफ्रेंड के दिल की बात समझ सकते हैं।

हर रोज करें प्‍यार का इजहार

बेशक आप अपनी गर्लफ्रेंड को प्रपोज कर उससे अपने प्यार का इजहार कर चुके हो लेकिन फिर भी मौका मिलने पर उन्हें अपने प्यार का अहसास कराते रहें। इसके लिए जरूरी है कि आप उनसे बात करते समय उन्हें आई लव यू बोलना न भूलें। अक्सर लड़कियां खुद भले ही अपने साथी से ये शब्द न कहें लेकिन साथी से बिना कहे ये उम्मीद जरुर करती हैं कि वो उसे समय-समय पर या किसी खास मौके पर बेझिझक ये कहें कि वो उससे बेहद प्यार करता है। आप फोन पर बात कर रहे हों या फिर सामने कोशिश करें कि बात आई लव यू से खत्म करें।

प्‍यार से करें सुबह की शुरुआत

भले ही यह बात कहने-सुनने में छोटी लगे लेकिन हर लड़की अपने बॉयफ्रेंड से उम्मीद करती है कि वह उसे गुड मॉर्निग और गुड नाइट विश करें। इसे विश करने से गर्लफ्रेंड का सुखद अहसास होता है। केवल आपके एक गुड मॉर्निंग के मैसेज से उनका पूरा दिन अच्छा बीतता है और गुड नाइट विश करने पर उन्हें अच्छी नींद आती है। अगर गर्लफ्रेंड गुडमॉर्निंग किस और गुडनाइट किस दे फिर तो क्‍या कहने जनाब।

बांधे उनकी तारीफों के पुल

अपनी तारीफ सुनना किसे अच्छा नहीं लगता है। अगर बात लड़कियों की करें और वह भी खासकर गर्लफ्रेंड की तो उनकी ये ख्वाहिश होती है कि उनका ब्वॉयफ्रेंड छोटी-छोटी चीजों जैसे खाना कैसा बना घर अच्छा लग रहा है, वो सुंदर लग रही हैं, या कोई खास गुण। ध्यान रहे कि आप जब उनकी तारीफ करें उसमें बनावट बिल्कुल भी हो क्योंकि बनावटी तारीफ पर उन्हें बुरा लग सकता है। इसलिए अगर आपको अपने साथी को खुश रखना है तो बस उसकी तारीफ करना शुरु कर दीजिए।

प्‍यार का निभाएं साथ

हर लड़की चाहती है कि दुनिया में कोई ऐसा हो जो जिसके लिए वह सबसे खास हो और जिस पर वह भरोसा कर सके। किसी रिश्ते में आने पर वह पूरे दिल से उसे अपनाती है। वो चाहती है कि उसका बॉयफ्रेंड उसका हर परेशानी और हर परिस्थिति में साथ दे। लड़कियां चाहती हैं कि उनकी यह बात उनका बॉयफ्रेंड बिना कहे समझ जाए। तो आपके लिए जरूरी हो जाता है कि आप उसे अपने प्यार पर भरोसा दिलाएं। ताकि वह अपने मन की हर बात आपसे बिना कहे शेयर कर सके।

लाइफपार्टनर ढूंढती हैं लड़किया

लड़कियां हर रिश्ते को दिल से निभाती हैं और ऐसे में सिर्फ आपके प्यार पर भरोसा करना ही उसके लिए काफी नहीं है। आप भी उस पर उतना ही भरोसा करें जितना वह आप पर करती है। क्योंकि वह आपको बॉयफ्रेंड के रूप में नहीं बल्कि अपने सच्चे हमसफर के रूप में देखती है। इसलिए आपसे भी यही उम्मीद रखती है कि आप एक हमसफर की तरह उससे अपना दुख-सुख बांटे।

मौका देख बाहों में लें समेट

केवल शब्दों में अपने प्यार का इजहार करना या उसे जताना ही काफी नहीं है। समय-समय पर अपनी गर्लफ्रेंड को प्यार का अहसास कराने के लिए जरूरी है कि आप उसे बांहों में लें। लड़कियों को अनजाने में साथी के द्वारा उसे अपनी बांहों में समेट लेना बेहद पसंद होता है। ज्यादातर लड़कियों को प्यार का ये रोमांटिक अंदाज बेहद लुभाता है और बिना कहे वो अपने साथी से इसकी उम्मीद करती हैं।

Gyan Dairy

किस से करें अपनी चाहत बयां

जब भी आपकी गर्लफ्रेंड आपसे नाराज हो या आपको किसी बात के लिए समझा रही हो तो आप उसके गालों पर अचानक से किस कर दें। उसका सारा गुस्सा तभी शांत हो जाएगा। क्योंकि जब उसके दिमाग में ऐसा कुछ न हो और आप उसे किस कर दें तो उसका गुस्सा एक प्यार भरे अहसास में बदल में जाता है। वैसे अचानक किसी करने के इस सुझाव को आप अपनी गर्लफ्रेंड के नाराज होने पर उसे मनाने के लिए भी कर सकते हैं।

एक दूसरे के साथ बिताएं समय

हर लड़की अपने साथी के साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त बिताना चाहती है। जिंदगी की भागदौड़ और जिम्मेदारियों के बीच वह आपसे बिना कुछ कहे यह उम्मीद करती है कि आप उसके लिए कुछ वक्त ऐसा निकालें जिनमें सिर्फ वह और उसका प्यार हो। उनके बीच कोई तीसरा न हो। इतना ही नहीं ज्यादातर लड़कियां अपने साथी के साथ किसी शानदार जगह, वॉक पर या लंबी दूरी लॉन्ग ड्राइव पर जाना बेहद पसंद करती हैं। ऐसे में वह जिंदगी की परेशानियों या अन्य बातों में समय बर्बाद करन के बजाय सिर्फ अपने प्यार के बारे में बातें करना पसंद करती हैं।

दोस्तों के सामने करें इश्‍क का इजहार

अकेले में तो आपने कई बार उससे अपने प्यार का इजहार किया होगा लेकिन अक्सर लड़कियां चाहती हैं कि उनका बॉयफ्रेंड अपने और उनके दोस्तों के बीच में उन्हें खास होने का अहसास कराएं और प्यार का इजहार करे। इसके लिए आप सबके बीच उसके लिए गाना गाकर या आई लव यू बोलकर स्पेशल फील करा सकते हैं।

सरप्राइज गिफ्ट करें प्‍लान

गिफ्ट लेना किसे पसंद नहीं। लड़के हो या लड़कियां सबको गिफ्ट लेना अच्छा लगता है। किंतु लड़कियों को उनके बॉयफ्रेंड से गिफ्ट लेना बेहद अच्छा लगता है और वह उस गिफ्ट को हमेशा संभाल कर भी रखती है। अगर आप बिना किसी मौके के ही अपनी गर्लफ्रेंड के लिए कोई फूल या तोहफा लेकर जाएं तो सच में उसे बेहद खुशी होगी। वह आपसे नहीं कहेगी लेकिन मन ही मन हर लड़की चाहती है कि उसका बॉयफ्रेंड उसके लिए कोई सरप्राइज प्लान करे या तोहफा लेकर आए। ऐसे में आप उसके लिए चॉकलेट, टैडीबियर, फूल या एक्सेसरीज लेकर जा सकते हैं।

अपनी मोहब्‍बत को दें नाम

लड़कियां मन ही मन सोचती है कि उनका बॉयफ्रेंड उसे उसके नाम की बजाय किसी और क्यूट नाम जैसे बेबी, जानू या सोना कहकर बुलाते है। इससे उन्हें प्यार और अपनेपन का अहसास होता है। क्योंकि उन्हें उनके नाम से तो हर कोई बुलाता है और आप उसके लिए कुछ खास हैं तो आप भी उसे किसी प्यार भरे नाम से बुलाकर खास होने का अहसास कराएं।

बेवजह ना करें दखलअंदाजी

हर किसी को अपने निजी दायरे में रहना अच्छा लगता है। जिंदगी में कई ऐसे मौके आते है जब इंसान को अकेला रहना भाता है या फिर किसी के सामने या किसी बात पर वो आपके सामने भी असहज महसूस करता है। यह बात लड़कियों के लिए भी लागू होती है क्योंकि बेशक वह आपसे बहुत प्यार करती हैं किंतु अपने निजी दायरे में किसी की दखल नहीं चाहती। ऐसे में जरुरी है कि आप निजी दायरे में बेवजह दखलअंदाजी न करें। वो जब अच्छा महसूस करेंगी या जरुरी समझेंगी तो आपको उसमें शामिल कर लेंगी।

Share