क्या वजह है कि ज्यादातर लडकियाँ थप्पड़ मारकर ही ब्रेकअप करती हैं ?

देश का एक बेहद गंभीर विषय है “ब्रेकअप”। जी हां, ब्रेकअप ! जो लड़कों के तरफ से होता है या फिर लड़कियों की तरफ से… मगर होता जरूर है। आखिर यह देश का गंभीर विषय है ! हालांकि लड़कों और लड़कियों के बीच ब्रेकअप में काफी अंतर होता है। वह अंतर आप अक्सर अपने सामने देखते ही होंगे। यदि नहीं देखा तो सुना या पढ़ा जरूर होगा ही क्योंकि यह राष्ट्रीय विषय है जिस पर रोज सोशल मीडिया हंसता रहता है। चलिए सीधे मुद्दे की बात में आते हैं।

आप लड़कों की ओर से ब्रेकअप के हजारों बहाने सुनते आएं हैं कि अक्सर लड़का ब्रेकअप करते समय परिवार, करियर, अच्छी जॉब न मिलना या हिंसात्मक तरीका अपनाकर किसी लड़की के साथ ब्रेकअप करता है। मगर कभी आपने गौर किया है कि अधिकतर लड़कियां ब्रेकअप करते समय थप्पड़ क्यों लगाती है ? शायद आपने ऐसी घटना देखी हो। मगर कभी सोचा है कि क्यों लडकियाँ थप्पड़ लगाकर ब्रेकअप करती हैं।

Gyan Dairy

लडकियाँ थप्पड़ लगाकर ब्रेकअप करती हैं

  • अक्सर थप्पड़ लड़कियों का हथियार होता है। जो वह अपने बॉयफ्रेंड को लगाकर मन को शान्त करती हैं।
  • ज्यादार लड़कियां अभद्र भाषा (गाली-गलौज) के साथ ब्रेकअप करती हैं मगर कोमल लड़कियां अपनी मन की पूरी कसर एक थप्पड़ लगाकर करती है
  • थप्पड़ लगाने की स्थिति उस वक्त भी पैदा होती है जब लड़का, लड़की के सामने खड़ा होकर ब्रेकअप के कारण गिनाता है और लड़की मन की भावनाओं को संयमित करते हुए, बिना कुछ कहे एक थप्पड़ लगाकर गुस्सा जाहिर करती है।
  • अक्सर कोमल लड़कियां जब बॉयफ्रेंड का किसी अन्य लड़की के साथ अफेयर की बात सुनती हैं तब लड़कियां चार बातें सुनाकर, बॉयफ्रेंड को थप्पड़ लगाकर रिलेशन खत्म कर देती हैं।
  • सोशल मीडिया के समय में चाहें फेसबुक स्टेटस डालकर या ब्रेकअप पार्टी करते हुए लड़का-लड़की अलग हों मगर अधिकतर लड़कियां थप्पड़ लगाकर ही ब्रेकअप करती हैं क्योंकि देश की अधिकतर लड़कियां संस्कारी हैं।

इस तरह से लडकियाँ थप्पड़ लगाकर ब्रेकअप करती हैं

अब आप लेख पढ़कर समझ गए हों कि लड़कियां ब्रेकअप करते समय थप्पड़ क्यों लगाती हैं। अगर यह घटना आपको आसपास दिखें तो उस वक्त, आप बताएं कारणों को याद कर किसी लड़की की भावना को समझ सकते हैं।

Share