रोमान्टिक कैसे बनें

प्रत्येक व्यक्ति के लिए “रोमांटिक होने” का अर्थ व्यापक रूप से भिन्न होता है, लेकिन इसके मूल में, रोमांस में एक सार्थक परन्तु अप्रत्याशित तरीके से स्नेह व्यक्त करना शामिल है। रोमांस की सच्ची क्रिया में अक्सर प्यार, (या तो इसकी उपस्थिति या संभावना) से प्रेरित रचनात्मकता और ईमानदारी की आवश्यकता होती है।
हालाकि किसी के लिए स्नेह रखना तो आसान होता है, लेकिन इसे रोमांस में बदलना आमतौर पर आसान नहीं होता। किताबों, फिल्में, और इंटरनेट पर लाखों रोमांटिक विचार मिल जाएंगे, लेकिन सच्चा रोमांस भीतर से आता है। तो अगर आप भी रोमान्टिक बनना चाहते हैं तो अपनाइये कुछ ऐसे कदम।

इसे व्यक्तिगत रखें

किसी खास को उत्साहित करने वाली बात के बारे में सोचें। पहचानें कि क्या चीज आप के साथी को अद्वितीय बनाती है, तथा वे काम सोंचे या करें जिसकी वह केवल सराहना करे। रोमांटिक होना इस बात को स्वीकार करना है कि वह व्यक्ति आपके लिए कितना खास है तथा यह बात आप जानते हैं एवं इस बात को दुनिया में किसी अन्य से बेहतर तरीके से दर्शाना उन्हें खास बना देती है।

प्रेमालाप जारी रखें

दिखायें कि आपकी और उस व्यक्ति की बस मुलाकात हो और व्यक्ति आप पर मुग्ध हो जाये। तो आप उन्हें प्रभावित करने के लिए क्या करेंगे? उन्हें दर्शाने के लिए कि आप उनमें रुचि रखते हैं? उन्हें जीतने के लिए?, अपने साथी के साथ ऐसा व्यवहार करें कि मानो वे अकेले हो, तथा जैसे आप उसका स्नेह और विश्वास अर्जित करने की कोशिश कर रहे हों।

नीरसता तोड़ें

बहुत से लोग रिश्ते की शुरुआत को रोमांस, उत्साह और प्रेरणा से जोड़ लेते हैं क्योंकि सब कुछ नया-नया होता है। रोमांटिक होने के लिए, रिश्ते की शुरुआत की उत्तेजना को पुनर्जीवित करने के लिए कुछ अलग करें, कुछ ऐसा करें जिसकी आपके साथी की उम्मीद न हो। सामान्य से अलग, कुछ बेहतर।

Gyan Dairy

छोटी-छोटी बातों पर ध्यान दें

रोमांस का अभ्यास हर दिन किया जा सकता है, तथा यह महंगा या भव्य हो,ये जरूरी नहीं। व्यक्त करने के लाखों तरीके हैं- “मैं तुमसे प्यार करता हूँ” ,”मैं भाग्यशाली हूँ कि आपको पाया”। दुनिया को माध्यम बनाइये। आप इसे लिख सकते हैं, कह सकते हैं, चिल्ला सकते हैं, रंग सकते हैं, चूम सकते हैं, पर्श कर सकते हैं और इसे असीमित मायनों में व्यक्त कर सकते हैं। हर दिन

ईमानदार रहे

कितना आश्चर्यजनक है कि कैसे कोई,जिसे आप हर दिन देखते हैं, आसानी से भूल जायें, लेकिन अगर आप लगातार अपने आप को याद दिलायें कि आप कितने भाग्यशाली हैं कि उस व्यक्ति के साथ आपका जीवन में साथ है, तो हर दिन आपके जीवन का सबसे रोमांटिक दिन बन जायेगा।

Share