मतलबी प्रेमिका के साथ कैसे करें समझौता?

एक सुंदर सा और प्‍यारा का रिश्‍ता काली रात में तब बदल सकता है जब आपकी प्‍यारी सी गर्लफ्रेंड धोकेबाज और मतलबी निकल जाए। हम यह नहीं कह रहे हैं कि सारी गर्लफ्रेंड ऐसी ही होती हैं पर कुछ तो जरुर ऐसी ही होती हैं। खैर, यदि आपको पता है कि आपकी गर्लफ्रेंड मतलबी है तो यह कोई जरुरी नहीं है कि उस रिश्‍ते को तोड़ ही दे। यदि आप अपने रिश्‍ते को तोड़ना नहीं चाहते हैं और उसे हमेशा के लिये बरकरार रखना चाहते हैं तो, कुछ ऐसी चीजे़ हैं जो आपको करनी पडे़गी। जानने के लिये नीचे पढे़

टोका-टांकी करें

कई बार लड़कियों को पता ही नहीं चलता कि वह अपने बॉयफ्रेंड के पैसों से शॉपिंग कर रही हैं। तो ऐसे में आपकी जिम्‍मेदारी बनती है कि उन्‍हें इस बात के लिये जरुर टोंके कि पैसा आपका है इसलिये उस पर सबसे पहला हक केवल आपका ही है। यह बात आप उन्‍हें प्‍यार और तमीज़ के साथ समझाएं।

बात कीजिये

यदि आपकी गर्लफ्रेंड मतलबी बन गई है तो हो सकता है कि इसके पीछे कोई कारण हो। इस बात पर अपनी ओर से गंभीरता से बात करने का पहला कदम उठाइये। इससे पता चलेगा कि ऐसा कौन सी बात है जो उसे परेशान कर रही है।

सीमाएं बांधिये

अपनी गर्लफ्रेंड को आप पर हक ना जमाने दें। उससे कहे कि आप उसकी चिंता करते हैं लेकिन इसका यह मतलब नहीं कि वह चार लोगों के सामने आपकी बेजत्‍ती करे और हर्ट करे।

Gyan Dairy

उसकी मदद कीजिये

यदि आपकी गर्लफ्रेंड हद से ज्‍यादा बढ कर कोई काम करे तो उसमें उसकी मदद कीजिये। इससे उस को पता चलेगा कि वह वास्‍तव में मतलबी है।

अपना रिश्‍ता तोड़ने की धमकी दीजिये

आप उसे हमेशा एहसास दिला सकते हैं कि यदि वह नहीं सुधरेगी तो आप उसके साथ प्‍यार का रिश्‍ता हमेशा के लिये तोड़ देगे। यदि वह आप से सचमुच प्‍यार करती होगी तो वह खुद में सुधार करने की कोशिश करेगी।

Share