अपने बॉयफ्रेंड के नजदीक कैसे आए?

तो, आप अपने प्रेमी के साथ कदम आगे बढ़ाना चाहती हैं, लेकिन आप उन्हें बताने के लिए काफी डर रही हैं। यदि हां, तो कृपया यहाँ पर पढ़ें

ऐसे आइये नज़दीक

  • उनसे बात करो और अपने तथा उनके दिन के बारे में पूछो। यदि उनका दिन बुरा रहा है तो उन्हें खुश रहने और एन्जॉय करने का रास्ता बताओ। आप उन्हें गले लगाओ और बताओ कि आपको उनकी परवाह है।
  • उन्हें दिखाइये कि आप उनकी प्रशंसा करती हैं। अगर आपके बॉय फ्रेंड एक खिलाडी हैं तो आप उनका मैच देखने जाए और जितना ज्यादा हो सके मैच में लाउड चीयर करें। ताकि उन्हें लगे कि आप केवल और केवल उनके लिए हैं।
  • उनके साथ अधिक समय बिताइये। उन्हें अपने घर आमंत्रित करो और उनके साथ अकेले में या दोस्तों के साथ मिलने का समय निकालिये। उनके निजी जीवन का सम्मान करें। आपको यह याद रहे कि आप एक दूसरे के साथ हो या अकेले हो लेकिन एक दूसरे को पता हो आपसी सहमती हो।
  • उन्हें खुद के बारे में अच्छा महसूस कराइये। आप उनके वर्तमान जीवन का हिस्सा बने। उनके साथ मजाक करें। यदि आप उनके साथ ज्यादा व्यक्तिगत संबंध बनायेंगी तो आप के साथ उन्हें और अधिक आरामदायक महसूस होगा।
  • आप एक दुसरे को टच भी कर सकते हैं बशर्ते कि अगला उसके लिए तैयार हो, उन्हें कोई नाराजी न हो। आप हल्का फ्लर्ट कर सकते हैं जैसे हल्का धक्का देना या नाख़ून चुभाना, और इसके बाद उनकी प्रतिक्रिया देखें। यदि वे भी आपके साथ वैसा ही फ्लर्ट करते हैं तो ज्यादा अच्छा है। यदि वो ऐसा नहीं करते और आप लगातार ज्यादा फ्लर्ट करेंगी तो वो नाराज हो सकते हैं।
  • आप उनके भरोसे का कारन बने। अपने रिश्ते में विश्वास पैदा करें और धोखा नहीं दें। उन पर और उनंके कार्यों पर भरोसा करें। वो इसे नोटिस जरूर करेंगे। याद रखें कि विश्वास और आपसी बातचीत एक स्वस्थ रिश्ते के लिए सबसे आवश्यक है। विश्वास की कमी निश्चित रूप से आपके रिश्ते को ख़राब कर सकता है।
  • उनसे सीधे पूछो, यदि आपको लगता है कि आप दोनों के आपसी समझ काफी अच्छी है तो उनसे सीधा बात करने में कोई गलत बात नहीं है कि क्या वे इस रिश्ते को और आगे ले जाना चाहते हैं और आपके साथ नई जिंदगी कि शुरुआत करना चाहते हैं। रिश्ते के शुरू में ही इस प्रकार की बात करना सही नहीं है जब आपको एक दूसरे पर विश्वास हो जाए तब ही ऐसा करें।
  • इस पर ध्यान दें कि वो आपसे कैसा व्यव्हार करते हैं। अगर आप का दिन खराब रहा है तो क्या वे आपको बेहतर महसूस कराने और खुश करने का प्रयास करते हैं? क्या वे तुम्हें खुश करने के लिए हँसाते हैं? क्या वे आपको सम्मान देते हैं? यदि हां, तो आप अपने प्रेमी के साथ अगला कदम बढ़ाने के लिए सही रास्ते पर चल रही हैं।

यदि आप उन्हें गिफ्ट दे रही हैं तो उनसे गिफ्ट की उम्मीद न करें। ऐसा नहीं सोचे कि आपने गिफ्ट दिया है तो वो भी गिफ्ट देंगे, हो सकता है वो आपको कुछ ऐसा देने वाले हो जिसका मूल्य आपके लिए किसी गिफ्ट से भी अधिक हो। धैर्य रखो। अपने प्रेमी के करीब एक दिन में या एक सप्ताह में नहीं हो सकती- इसमें समय लगता है।

Gyan Dairy
Share