पति को किस तरह बताएं अपना अतीत

क्‍या आपका शादी से पहले कोई अतीत था या कोई ऐसी बात, जिसे अभी तक आपने अपने पति से छुपाकर रखा हों और अब आप उसे उन्‍हे बताना चाहती हों। पति को कोई भी ऐसी बात बताना आप दोनों के रिश्‍ते में दरार ला सकता है। इसलिए ऐसा करने से पहले अच्‍छी प्‍लान कर लें कि आपको किस तरह बताना है।

कई बार गलतफहमियां भी सामने आ सकती हैं जब आपके पार्टनर को किसी तीसरे शख्‍स के बारे में पता चलता है कि आपके उसके साथ क्‍या सम्‍बंध थे, जितने न हों, वह उतने समझ सकता है या उस रिश्‍ते की गहराई नहीं समझ सकता है। इसलिए सोच-समझ कर फ्रेमआउट करके अपने पार्टनर को अपने अतीत के बारे में बताएं।

पति को अपने अतीत के बारे में बताने के लिए कुछ खास टिप्‍स

खुलकर बोलें :- अपने पति को कुछ भी बताने से पहले उनके साथ ओपनली बात करें। सच ही बताएं और पूरे कॉन्‍फीडेंस के साथ अपनी बात कहें। इमोशनल होकर काम न बिगाड़ दें।

Gyan Dairy

सही समय पर बताएं :- पति को अतीत के बारे में बताने के लिए सही समय का चयन करें। जब वह गुस्‍से में हों या उनका मूड सही न हों, ऐसे समय पर कतई बात न करें। बेहद रोमेंटिक मूड में भी उन्‍हे कुछ न बताएं।

जल्‍द से जल्‍द बता दें :- जितनी देरी से बताएगी, आपके पार्टनर को उतना ही दुख होगा। पति को जल्‍द से जल्‍द अपने अतीत के बारे में बता देगी तो उन्‍हे दुख कम होगा कि चलो बताया तो सही। इससे आपके रिश्‍ते में सिर्फ हल्‍का सा उतार आएगा लेकिन वह टूटेगा नहीं। ऐसे समय में आपको अपने आप को और उन्‍हे, दोनों को संभालना होगा।

Share