किस तरह से आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ झगड़ों से बच सकते हैं ! 10 बेहद जरूरी बातें

आज हर रिश्ता बहुत ही नाजुक डोर से बंधा हुआ है. फिर चाहे वह पति – पत्नी का हो या फिर बॉयफैंड – गर्लफैंड का. दोनों ही रिश्तों में झगड़े होना स्वाभाविक है, लेकिन 10 ऐसी जरूरी बाते हैं जिनसे आप अपनी गर्लफैंड से झगड़े से बच सकते हैं

गर्लफैंड गुस्सा हो तो शांत हो जाए

अगर आपकी गर्लफैंड को किसी बात पर बहुत गुस्सा आ रहा है तो आप उस समय किसी बहस में पड़ने के बजाय शांत हो जाए. आपको शांत होता देख उसे गिल्ट महसूस होगा और वह आप पर गुस्सा करना छोड़ देगी.

उनकी तारीफ करके

गर्लफैंड से झगड़े के दौरान आप उनकी तारीफें करने लग जाएं और कहें कि आप जैसा उनकी लाइफ में कोई और नहीं है. और हां उन्हें अपने लिए खास महसूस कराएं, ताकि उनका आप पर विश्वास बन सके.

उनकी बात मानकर

गर्लफैंड जो कहे उसे उसका हुकूम मानकर कर जाएं. ये, वो न करें. ऐसा करने से उसे गुस्सा आ सकता है. इसलिए अगर वो कहे कि आज ऑफिस नहीं जाना तो मत जाएं भले से बाद में आपको बॉस की डांट खानी पड़ें.

पहले खुद ही सॉरी बोलें

घमंड बिल्कुल भी न दिखाएं. अगर किसी मामले में आपकी गलती नहीं भी है तो भी माफी मांग लें. इससे आप छोटे नहीं हो जाएंगे. हां, लेकिन इससे आप रिलेशनशिप जरूर बचा सकते हैं.

शॉपिंग कराने के लिए लें जाएं

लड़कियों को शॉपिंग करना किसी जन्नत से कम नहीं लगता है. वह इस समय अपने सभी दुख भूल जाती है और जमकर अपने बॉयफैंड के पैसे खर्च कराती हैं. यह आपकी रिलेशनशिप को बचाने का सबसे आसान तरीका है.

उनकी फैमिली की तारीफ करें

गर्लफैंड को उनकी फैमिली की तारीफ करना बहुत पसंद होता है. इसलिए बातों—बातों में उन्हें कहें कि आपके पापा—मम्मी कितने अच्छे हैं. आपके भाई—बहन तो लाखों में एक हैं. इस तरह की बातों से उनका दिल जल्दी पिघल जाएगा और वह आपकी बांहों में आने को मजबूर हो जाएंगी.

Gyan Dairy

डिनर कराने किसी अच्छे रेस्टोरेंट में ले जाए

डिनर कराने के लिए सप्ताह में एक बार बाहर जरूर लेकर जाएं. इससे उन्हें लगेगा कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं और वह आप पर जान छिड़कने लगेंगी.

सरप्राइज गिफ्ट्स दें

गर्लफैंड को सरप्राइज बहुत पसंद होते हैं कोशिश करें कि उन्हें कभी—कभी कोई सरप्राइज करें. जैसे रिंग, टैडीबियर, ड्रैस इत्यादि. इससे वह बहुत खुश होंगी और आपसे कभी भी झगड़ा नहीं करेंगी.

हिल स्टेशन ले जाएं घूमाने

गर्लफैंड को हिल स्टेशन जैसे कुल्लू,मनाली, मसूरी और धर्मशाला लेकर जाएं. वहां की हसीन वादियों में जाकर वह सभी गिले—शिकवे भूल जाएंगी और आपको बेशुमार प्यार करेंगी.

उनके पसंदीदा काम करें

गर्लफैंड के पसंदीदा काम करने की कोशिश करें. जैसे कई बार उन्हें ऑफिस से आते हुए पिकअप कर लें, उन्हें लांग ड्राइव पर ले जाएं. इससे वह आपसे कभी भी झगड़ा करने के बारे में सोच भी नहीं सकती हैं

ये थे गर्लफैंड से झगड़े रोकने के तरीके

गर्लफैंड की तीखी तकरार से बचने के लिए ये आसान तरीकें अपनाएं. इससे गर्लफैंड से झगड़े कम हो जायेंगे और आपकी रिलेशन काफी समय तक चलेगी और कभी भी आपमें झगड़े नहीं होंगे.

Share