ये 7 बातें बता सकती है आपके लव रिलेशनशिप का सही स्टेटस?

आप किसी से प्यार करते हैं या फिर किसी के साथ रिलेशनशिप में है. लेकिन हर समय यह सोचकर कंफ्यूज़ रहते हैं कि आपका प्यार आपके पार्टनर के लिए जितना गहरा है, क्या आपके पार्टनर का प्यार भी आपके लिए उतना ही गहरा है? हम कुछ खास पहलुओं पर चर्चा करेंगे जिससे आप कान पायेगे कि आपका लव रिलेशनशिप का स्टेटस कैसा है.

एक से ज्यादा दोस्तों से डेटिंग

अगर आपका पार्टनर आपके साथ होते हुए भी किसी दूसरे दोस्त के बारे में सोचता है या फिर आपके अलावा दूसरों के साथ भी डेटिंग करता है तो यह समझ लेना चाहिए कि आपका पार्टनर आपके साथ स्थायी रिलेशनशिप को लेकर असमंजस में है. ऐसे में बेहतर यही होगा कि आप खुद को अपने पार्टनर से कुछ समय के लिए किसी भी तरह के रिलेशनशिप से दूर रखें.

पार्टनर का साथ लगता है निरस

अगर आप अपने पार्टनर के साथ हर वक्त रहकर बोर हो जाते हैं और यह सोचते हैं कि पार्टनर के साथ होने से कुछ और करना बेहतर होता तो आपकी यह सोच इस बात की तरफ इशारा करता है कि आपका रिलेशनशिप अभी किसी छोर तक नहीं जा रहा है. ऐसे में आप अपने पार्टनर के साथ डेटिंग कर एक-दूसरे को समझने की कोशिश करें.

रोमांटिक होने में असहजता

आपका लव रिलेशनशिप का स्टेटस इस पर ज्यादा आधारित है. किसी भी लव रिलेशनशिप के लिए सबसे ज़रूरी चीज़ है रोमांस. डेटिंग के दौरान अगर आप एक-दूसरे के साथ रोमांटिक नहीं हो पाते तो दोनों की असहजता आपके रिश्ते को आगे तक ले जाने में नाकाम हो सकती है. आप दोनों अगर रोमांस से दूर हैं, तो रिलेशनशिप में भी एक दूसरे से दूर ही रहेंगे.

लव रिलेशन पर चर्चा

अगर आपके दोस्तों के बीच आपके लव रिलेशन की गहराई को लेकर चर्चा होती है. आपने अपने प्यार का एलान भी दोस्तों के बीच कर दिया है और दोनों अपने रिश्ते से खुश हैं तो यकीनन आपके लव रिलेशनशिप का भविष्य काफी सुनहरा है और दोनों के बीच प्यार काफी गहरा है.

Gyan Dairy

फ्युचर की प्लानिंग

अगर आपका पार्टनर आपके साथ सुनहरे भविष्य के सपने संजोता है और भविष्य को लेकर बात करता है तो इससे यह पता चलता है कि आपके रिश्ते में कितना ठहराव है.

एक-दूसरे पर भरोसा है ज़रूरी

अगर आप अपने पार्टनर पर भरोसा करते हैं और आपका पार्टनर भी आप पर उतना ही भरोसा करता है तो यह आपके रिश्ते को और मजबूत बना सकता है, क्योंकि किसी भी मज़बूत रिश्ते की नींव विश्वास पर टिकी होती है.

अपने पार्टनर को नज़रअंदाज न करें

अगर आपका पार्टनर किसी के बहकावे में आकर आपको नज़रअंदाज़ करता है या फिर आपसे बहस करता है तो यह आपके रिश्ते को कमज़ोर कर सकता है. ऐसे में जरूरी है कि आप एक-दूसरे को समझने की कोशिश करें और किसी के बहकावे या किसी की बातों में आकर अपने रिश्ते में कड़वाहट न आने दें. हम उम्मीद करते हैं कि इन छोटी-छोटी बातों से आपका रिलेशनशिप का स्टेटस बेहतर हो सकता है.

Share