कैसे करें अपने दिल का उनके दिमाग़ पर असर ?

उसके दिल में जगह बनाने का तरीक़ा

वो लड़की ही क्या जो अपने हमसफ़र के दिल में ही नहीं, बल्कि दिमाग़ में भी जगह बना ले. बॉलीवुड का गाना गाने की बजाय कीजिए कुछ ऐसा कि मिस्टर हैंडसम के दिलो-दिमाग़ में मैथ्स और साइंस के बदले आपका लव साइंस घुस जाए. उठते-बैठते, सोते-जागते बस आपका ही ध्यान दें. तो चलिए हम बताते हैं उसके दिल में जगह बनाने का तरीक़ा.

असुरक्षा की भावना जगाइए

जी हां, दिन-रात उनके आगे पीछे घूमते रहेंगी, तो दिमाग़ में क्या दिल से भी उतर जाएंगी. असल में लड़कों की ये मानसिकता होती है कि जो लड़की उन्हें ज़्यादा भाव देती है, उसे वो उतनी तवज्जो नहीं देते. इसलिए बहुत ज़रूरी है कि आप उन्हें थोड़ा ऐसा फील करवाएं कि आप उन्हें छोड़कर भी जा सकती हैं.

बंद करें पक-पक

लड़कियों की दिनभर की पकपक से लड़के पक जाते हैं. उन्हें ये बोर लगने लगता है. उन्हें लगता है कि ऐसा करके आप उनके दिमाग़ की दही कर रही हैं. ऐसे में आप बचपना छोड़ें और थोड़ी मेच्योर बनें. आप बच्ची नहीं हैं, जो बिना मतलब के सवाल-जवाब करती रहती है.

कम करें कॉल

दिन में 10 बार हेलो बेबी करके उसका दिमाग़ चाटने की ग़लती न करें. इससे आप उसे इरिटेट करती हैं और वो फेडअप होकर भले ही आपका कॉल उठा लेता है, लेकिन आपको 100 गालियां मन ही मन देता है. तो अब से कॉल कम करें. उसके कॉल का इंतज़ार करें. देखें कि क्या वो आपको कॉल करता है.

Gyan Dairy

उससे थोड़ी दूरी बनाये

हर जगह बाहों में बाहें डालकर उसके आसपास मंडराने की ग़लती न करें. उसे स्पेस दें. उसे आप स्पेस देकर देखें कि क्या वो आपके बिना रह पाता है. क्या वो आपको ढूंढ़ रहा है. जब तक उसकी तरफ़ से प्रतिक्रिया न मिले आप उसके क़रीब बहुत ज़्यादा न जाएं.

मदद करने की कोशिश करे

आमतौर पर लड़कों के दिलोदिमाग़ में उनकी मां की अच्छी छवि बनी रहती है. वो हर लड़की में वैसी ही मूरत देखते हैं. ऐसे में आपकी थोड़ी सी पहल उनके दिल के साथ-साथ उनके दिमाग़ पर भी असर छोड़ सकता है. सिर्फ़ साथ घूमने ही न जाएं. कभी अपने हाथ से बना खाना उसे खिलाएं. अपने घर पर आमंत्रित करे. उससे डिमांड कम करें.

ये है उसके दिल में जगह बनाने का तरीक़ा

उसको आपके करीब लाने का ऐसा तरीका जो वह कभी वापस न जाए . तो देखा आपने किस तरह से उसके दिल के साथ-साथ आप उसके दिमाग़ में भी जगह बना सकती हैं.

Share