एक समय बाद मर्दों को अपनी पत्नी क्यों लगती है पुरानी ! पति-पत्नी से जुड़ी 10 बेहद जरुरी बातें

पति-पत्नी का रिश्ता बेहद नाजुक रिश्ता बताया गया है. लेकिन आज के दौर में पत्नियाँ ऐसा सोचने लगी हैं कि पति को हेंडल करना तो बहुत ही आसान है. यहीं पर अक्सर अधिकतर लोग गति कर जाते हैं. तो आज हम आपको बताने वाले हैं कि एक समय बाद आखिर क्यों मर्दों को अपनी पत्नी पुरानी और बोर लगने लगती है क्योकि अगर व्यक्ति को उसकी गलती पता हो तो वह समय रहते अपनी गलती को सुधार सकता है. तो देर किस बात की, स्लाइड बदलते जाओ और पढ़ते जाओ

एक दूसरे को समय दें

एक दूसरे के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने की कोशिश करें. इससे आप दोनों को एक-दूसरे को जानने का मौका मिलेगा और मनमुटाव भी दूर होंगे. साथ ही साथ जब आप साथ रहें को एकदूसरे की पसंद का ध्यान रखते हुए, साथी को पसंद आने वाले काम करें.

मूवी व बाहर खाने पर लें जाएं

पत्नी, पति की फुल अटेंशन पाने के बाद काफी खुश हो जाती है. उसे लगता है कि उसका पति उसे लेकर बेहद केयरिंग और लविंग हैं. इसलिए काम से थोड़ा समय निकालकर उन्हें मूवी दिखाने व बाहर खाने पर ले जाएं.

पत्नी छिड़कने लगेंगी जान

शादी के शुरुआती दिनों में रोमांस जितना परवान चढ़ता है, वह देर सबेर धूमिल भी हो जाता है. लेकिन पुराने दिनों को याद करके आप अपनी नाखुश लाइफ को खूबसूरत बना सकते हैं. इससे न केवल आपकी पत्नी आप पर जान छिड़कने लगेंगी, बल्कि आपको भी अच्छा लगेगा.

सरप्राइज करें

महिलाओं को सरप्राइज बेहद पसंद होते हैं. वह चाहती हैं कि उन्हें प्रतिदिन कोई न कोई सरप्राइज मिले, ऐसे में यदि आप अपनी पत्नी को सरप्राइज गिफ्ट भेंट करते हैं, तो वह आपकी कायल हो जाएंगी. इससे वह आपके साथ अच्छा रिश्ता निभा पायेंगी और आपकी रूचि भी इसके अन्दर बनी रहेगी.

अगर पत्नी बदलते रहती हैं अपना लुक

मर्द अपनी पत्नी से एक समय बाद तब बोर होने लगता है जब पत्नी में कुछ नयापन बाकी ना हो. अगर पत्नी अपना लुक बदलती रहती हैं तो फिर साथी कभी भी अपनी पत्नी से दूर नहीं हो सकता है.

Gyan Dairy

अगर लाइफ से सेक्स खत्म हो जाये

ध्यान रखें कि एक अच्छे रिश्ते के लिए सेक्स बहुत जरुरी है. इसलिए पति-पत्नी दोनों को ही अपनी लाइफ से सेक्स को खत्म नहीं होने देना चाहिए. सेक्स एक ऐसी चीज है जो रिश्तों को मजबूत बनाता है.

पत्नी होनी चाहिए बातें बनाने में उस्ताद

अब अगर पत्नी में बातें बनाने और साथी का दिल बहलाने की कला है तो यकीन मानों कि आपका रिश्ता औरों से ज्यादा अच्छा रहेगा. वैसे बातों का उस्ताद तो पति-पत्नी दोनों को ही होना चाहिए.

आपका व्यवहार ही आपके रिश्ते की उम्र तय करता है

आपका यकीन मानों या ना मानों लेकिन आपका व्यवहार ही आपके रिश्ते की उम्र तय करता है. यदि पत्नी या पत्नी दोनों में से किसी का भी मूड सदा बिगड़ा ही रहता है तो ऐसे इंसान के साथ भला कौन रह सकता है.

मिलकर उठाएं जिम्मेदारियां

कई बार ऐसा भी होता है कि घर की सारी जिम्मेदारी ही पति पर डाल दी जाती है और इस दवाब के कारण पति को अपनी पत्नी से दूरी बनानी ही पड़ती है. ऐसा ही कुछ अगर पत्नी के साथ हो तो वह भी इस पति का साथ छोड़ देगी

लाइफ को एन्जॉय करना ना भूलें

पति-पत्नी दोनों ही लाइफ को कभी एन्जॉय करना ना भूलें. आप कितने भी व्यस्त जरूर हों लेकिन छुट्टियाँ लें और घूमने जरूर जाएँ. तो इस तरह से अब शायद आप समझ गए होंगे कि आखिर क्यों एक पति अपनी पत्नियों से दूर होने लगते हैं. अगर आप यहाँ बताई गयी बातों पर ध्यान देती हों तो निश्चित रूप से आपके पति आपके ही पास रहेंगे.

Share