महिलाओं के लिए पहली रात के टिप्स

चाहे महिला हो या पुरुष, शादी इन दोनों के लिए एक नये जीवन की शुरुआत होती है। इस रात में थोड़ी उलझन होती है, तो थोड़ी शर्म। महिलाएं भी इसे खास बनाने के लिए कई तरीके अपनाती हैं। लेकिन इस रात दोनों एक-दूसरे का भरोसा हासिल कीजिए। इस रात खुश रहिए, खुद पहल करने में कोई संकोच मत कीजिए और अपने पति का दिल जीत लीजिए।

इस रात को खास तरह से सेलिब्रेट करें। तमाम उम्र इस रात की मीठी एहसास के साथ एक-दूसरे का साथ निभाने का वादा कीजिए। याद रखिए सुहागरात में कोई ऐसी नादानी न करें जिसकी टीस जीवनभर आपके दांपत्य जीवन में बनी रहे। लेकिन अब भी आपके मन में किसी सवाल को लेकर उलझन है, तो इन टिप्‍स को आजमाइए-

महिलाओं के लिए सुहागरात के टिप्‍स:-

सजना है मुझे सजना के लिए

शादी और सुहागरात महिला के लिए सबसे खास मौका होता है। इस दिन महिलाएं खूबसूरत दिखने के लिए मेकअप करती हैं। दुल्हन को खुश दिखना चाहिए और श्रृंगार ऐसा होना चाहिए कि दुल्हे मियां देखें तो बस देखते रह जाएं। ऐसा माना जाता है कि जो दुल्हन सुहागरात में पिया का दिल जीत लेती है, जीवनभर खाविंद उनके खादिम बनकर रहते हैं इसलिए इस मौके को गंवाये नहीं।

Gyan Dairy

भरोसा और समर्पण जताएं

अपने दांपत्य जीवन को खुशहाल बनाने के लिए इस मौके पर पति के प्रति अपना भरोसा दिखाएं। समर्पण पूर्ण प्रेम के साथ उन्हें यह जताएं कि वह जैसे भी हैं उन्हें वह मन से स्वीकार करती हैं और सदा उनके प्रति विश्वसनीय बनी रहेगी। ज्‍यादा दिखावे की कोशिश मत कीजिए।

पुरानी बातें न बताएं

अतीत जैसा भी रहा हो भविष्‍य से उसकी तुलना मत कीजिए। अगर शादी से पहले आपके अफेयर रह चुके हों तो इसका जिक्र सुहागरात में बिलकुल न करें। आप एक नये जीवन की शुरूआत कर रही हैं, इसलिए इसे अपने मन में ही रखें और अफेयर को भूल जाएं क्योंकि आदमी कितना भी खुले विचारों वाला क्यों न हो इस बात को स्वीकार करना उसके लिए सहज नहीं होगा।

Share