शादी शुदा कपल्‍स अक्‍सर करते हैं ये गलतियां

शादी जन्‍मों जन्‍मों का बंधन होता है और इस बंधन से जुड़ते हैं दो दिल। साथ ही दो दिल के साथ ही जुड़ जाते हैं दो परिवार भी। शादी के पहले तो आपकी खुशी समा नहीं पाती और जब आप शादी के पवित्र बंधन में बंध जाते हैं तो आप जैसे ही कई शादी शुदा जोड़े कुछ गलतियां करना शुरु कर देते हैं, जिससे आपकी शादी शुदा जिन्‍दगी पर बुरा असर पड़ना शुरु हो जाता है। शादी करने के बाद बहुत ही सर्तक कदम उठाने चाहिये जिससे आपके रिश्‍ते में कोई खटास न पैदा हो सके।

क्‍या आप जानना चाहते हैं कि शादी के बाद कपल्‍स ऐसी कौन कौन सी गलतियां करते हैं, जिससे उन्‍हें बाद में परेशानी उठानी पड़ती है। तो अगर आप भी इन कपल्‍स में से एक हैं तो, अभी से ही अपनी गलती सुधार लें। आइये जानते हैं कि कौन सी हैं वे गलतियां जो कि शादी-शुदा कपल्‍स अक्‍सर करते हैं।

हर बात अपने पेरेंट्स से शेयर करना

कई कपल्‍स अपनी नोक-झोक की बाते अपने पेरेंट्स या अपने रिश्‍तेदारों को बताते हैं जो कि कभी नहीं करना चाहिये। इससे आपका पार्टनर उनके सामने शर्मिंदगी का पात्र बन सकता है।

दोस्‍तों को प्राथमिकता देना

पति को घर पर वेट करवा कर आप खुद दोस्‍तों के साथ इंज्‍वॉय कर रहीं हो, तो यह बात बिल्‍कुल भी ठीक नहीं है। दोस्‍तों और पति के लिये ऐसे समय निकालिये कि दोनों को ही बुरा न लगे।

केवल मां की सुनना

लड़के अक्‍सर यह गलती कर बैठते हैं। शादी के बाद जब कपल्‍स की नोक झोक में मां दखल देती है, तो घर बिखर जाता है। बात तब बिगड़ती है जब बेटा बीवी की न सुन कर हमेशा अपनी मां की ही सुने और करे।

Gyan Dairy

पार्टनर की इज्‍जत न करना

कपल्‍स को एक दूसरे की इज्‍जत करनी चाहिये और खुद भी वैसा व्‍यवहार करना चाहिये जैसा वह खुद के लिये चाहता है।

नजदीकियों का कम होना

कई कपल्‍स की सेक्‍जुअल लाइफ बहुत ही खराब होती है। अच्‍छी मैरिड लाइफ के लिये सेक्‍स बहुत जरुरी है।

स्‍वार्थ दिखाना

नई नई शादी में ऐसा अक्‍सर देखा जाता है कि पार्टनर केवल अपनी खुशी के लिये जीता है। लेकिन अब आप शादी शुदा है और एक से दो हो चुके हैं, इसलिये केवल अपने बारे में ही सोचना सही नहीं है। अगर आप अपनी पार्टनर के बारे में नहीं सोचेगे तो भला कौन सोचेगा।

Share