लव स्टोरी: पहले से पता था कि लड़की को ‘एड्स’ है फिर भी इस युवक ने कर ली शादी!

एचआईवी पॉजिटिव लड़की से शादी

कहते है कि जब किसी को प्यार होता है तो उसकी पूरी दुनिया बदल जाती है, फिर उसकी जिंदगी में सिर्फ एक ही मकसद रह जाता है और वो है अपनी मोहब्बत को हासिल करना। इस प्रेम कहानी में भी कुछ ऐसा ही हुआ.

जी हाँ, हम बात कर रहे है पंजाब के जालन्धर में रहने वाले एक शख्स की जिसने एचआईवी पॉजिटिव लड़की से शादी करके सबको हैरान कर एक मिशाल कायम की है।

एचआईवी पॉजिटिव लड़की से शादी

अजय साल 2009 में एड्स के खिलाफ चलायें जाने वाले एक एनजीओ से जुड़ा। इस दौरान उसने कई जगहों पर एड्स जागरूकता की रैलियां आयोजित की। जब ऐसी ही एक रैली के दौरान वह अपनी बहन के यहाँ पहुंचा तो बहन के घर के पास रहने वाली एक युवती आरती (काल्पनिक नाम) से उसकी मुलाकात हुई।

इस पहली ही मुलाकात में अजय आरती को अपना दिल दे बैठा और जब अजय ने आरती के बारे में और जानने कि कोशिश की तो पता चला कि आरती एचाईवी पॉजिटिव है और वो अपने पति से तलाक ले चुकी है।

इतना सब जानने के बाद भी अजय ने आरती से मिलना-जुलना बढ़ा दिया। हालाँकि आरती हर बार इग्नोर करती रही, लेकिन अजय कहाँ मानने वाला था. इस तरह मिलने-जुलने का सिलसिला एक साल तक चलता रहा। इस दौरान अजय ने कभी भी आरती को इस बात का एहसास नहीं होने दिया कि वह उसके बारे में सब कुछ जानता है। फिर एक दिन अचानक अजय ने आरती को शादी के लिए प्रपोज कर दिया।

Gyan Dairy

अजय से शादी की बात सुनकर आरती ने मना कर दिया, लेकिन फिर भी अजय ने अपनी कोशिश जारी रखी। फिर अजय करीब एक महीने बाद अपनी बहन को लेकर आरती से मिलने पहुंचा और उससे इस बारे में बात की, अजय और उसकी बहन ने आरती को बहुत समझाया कि एचआईवी पॉजिटिव होने की वजह से कोई जिंदगी से दूर नहीं हो सकता है। एचआईवी पॉजिटिव व्यक्ति को भी जीने और खुश रहने का अधिकार है।

अजय ने कहा हम दोनों मिलकर अपनी जिंदगी की एक नई शुरुआत कर सकते है। आरती ने इस दौरान काफी मना किया लेकिन अजय कहां मानने वाला था। फिर आरती को प्यार के आगे झुकना ही पड़ा और उसने शादी के लिए हाँ कर दी। अजय और आरती 23 मई 2011 को शादी के बंधन में बंध गए। आज वे एक बेहतर और खुशहाल जिंदगी जी रहे है और अब तो उन्होंने एक बच्ची को भी गोद ले लिया है।

अजय और आरती का ये प्यार मिशाल है उन लोगो के लिए जो थोड़ी सी परेशानी में ही अपने प्यार का साथ छोड़ जाते है। लेकिन यहाँ पर अजय जैसे लोग तारीफ के काबिल है जो ये जानने के बाद भी शादी करने के लिए तैयार हुआ कि आरती एचआईवी पॉजिटिव है।

Share