सेक्स की बात करने से क्यों कतराते हैं पुरुष !

पुरुषों के बारे में कहा जाता है कि वह कुछ भी बोलने से नहीं कतराते। उनसे कुछ कहलवालो। परंतु हकीकत कुछ और ही है। जब सेक्स की बात आती है तो ज्यादातर पुरुष की बोलती बंद हो जाती है। इसकी कई वजह है लेकिन सबसे बड़ी वजह है कि वह जिस माहौल में रहते हैं वहां अपने साथियों से सेक्स के बारे में डायरेक्ट बातें कर लेते हैं लेकिन यही बात महिलाओं के साथ नहीं की जा सकती। महिलाओं से सेक्स की बात करने में सोचना पड़ता है कि कहां से बात शुरु करें, कब बात शुरु करें। उनसे सीधे सेक्स के मुद्दे पर बात नहीं कर सकते। यही वजह है कि पुरुष ऐसी स्थिति में बोलने से बचते हैं।

कुछ ऐसा ही आलम महिलाओं का भी होता है।

इसके साथ ही महिलाओं के साथ एक और मुद्दा जुड़ा होता है कि वह चाहती है कि सेक्स की बात की शुरुआत पुरुष करे। कई बार इसी कशमकश में रिश्ते नहीं बन पाते। सेक्सी की बात न करना शादीशुदा जिंदगी में भी सेक्स की इच्छा खत्म कर देती है।

शादी के बाद अधिकतर पुरुष यह सोच कर सेक्स की बात नहीं करते की अब ऐसी औपचारिकता की क्या जरुरत है। ऑफिस का वर्कलोड भी इसकी एक वजह है लेकिन उनकी इस सोच से सेक्स लाईफ में वह इंज्वाइमेंट नहीं रह जाता जो होना चाहिए। यह रुटीन वर्क की तरह हो जाता है। तब सेक्स एक शारीरिक जरुरत मात्र रह जाती है। ऐसे में रिश्तें में खटास आने लगता है।

Gyan Dairy

गैर मर्द से रिश्ते बनाना भी इसी वजह से होता है, क्योंकि गैर मर्द से संबंध बनाना महिलाओं को इसलिए अच्छा लगता है कि वहां सिर्फ सेक्स नहीं बल्कि सेक्स की बात भी होती रहती है। महिलाओं को वो पुरुष ज्यादा अच्छ लगते हैं जो सेक्स के आखरी चरम तक भी उनसे बातें करें।
कई बार पुरुष यह सोच कर सेक्स की बात नहीं करते कि कहीं महिला पार्टनर यह न सोचे की वह हर समय सेक्स के बारें में ही बात करना चाहता है। ऐसे में पुरुष को ध्यान रखना चाहिए की जरुरत से ज्यादा बातें भी न करें या सिर्फ सेक्स की ही बातें न हो। कुछ इधर उधर की बातें भी करना चाहिए।

अगर आप हर वक्त सेक्स की बात करेंगे तो इसका भी महिला पार्टनर पर गलत असर होगा और यह आपकी लाइफ बर्बाद कर सकती है। पुरुष को महिला पार्टनर के मूड का भी ध्यान रखना चाहिए। अगर आप अपनी सेक्स लाइफ को बेहतर बनाना चाहते हैं तो अपने पार्टनर के साथ खुलकर बातें करें। जरुरी नहीं है कि आप जब सेक्स करें तभी बातें करें। आपको जब भी मौका मिले अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक बातें करें। इसके लिए आपको वक्त भी निकालना पड़ेगा। तब आपका, आपके पार्टनर के साथ संबंध मधुर बना रहेगा।

Share