लाइफ पार्टनर चुनते वक्‍त अक्‍सर लोग करते हैं ये गल्‍तियां

आपने देखा होगा कि कुछ लोंगो की शादी-शुदा जिंदगी काफी अच्‍छी चलती हैं और वहीं कुछ लोंगो की नहीं। रोमांस में पता ही नहीं चल पाता कि जिंदगी कहां को चली जा रही है। यानी जब तक जोड़ों के बीच में रोमांस बना रहेगा तब तक अच्‍छे-बुरे का एहसास नहीं होगा। कई बार हम लाइफ पार्टनर चुनते वक्‍त भावनाओं में बह जाते हैं। वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो शादी जैसी चीज में काफी प्रैक्‍टिकल हो जाते हैं और रूपए पैसों की ओर ध्‍यान देने लगते हैं। अगर आप भी अपना पार्टनर चूज़ करने की सोंच रहे हैं, तो नीचे दी हुई ये गलतियां ना करें

गुड लुक्‍स के लिये शादी करना

क्‍या हो अगर उसके गुल लुक्‍स उसके नेचर से मेल ना खाते हों तो? क्‍या हो अगर आप सोलों साल उसका चेहरा देख कर बोर होने लगें? अगर आप सुंदरता देखकर पार्टनर चुनते हैं तो आप बड़ी गलती कर रहे हैं।

अच्‍छे व्‍यावहार के लिये शादी करना

हो सकता है कि किसी ने आपकी बहुत मदद की हो और अब आपका उससे शादी करने का दिल चाह रहा है। लेकिन उसका नेचर आपको देखकर कर बदल जाए आपको खुद नहीं पता। ऐसा सिर्फ फिल्‍मों में होता है कि अगर हीरा, हिरोइन की जान बचा लेता है तो वह उससे शादी कर लेती है।

परिवार के प्रेशर में शादी करना

आपकी शादी शुदा जिंदगी आप और आपके पार्टनर के बीच में ही रहने वाली है। शादी करने का निर्णय आपका और आपके होने वाला पार्टनर का होना चाहिये। अगर आप अपनी फैमिली के प्रेशर में आ कर शादी करते हैं, तो आप शादी की जिंदगी मजे से नहीं बिता पाएंगे।

Gyan Dairy

सफलता के लिए शादी

कुछ लोग इंसान की उपलब्धियों या सफलतों को देखने के बाद उससे शादी करते हैं। आप खुद ही सोंचिये कि आपकी अगर आपकी अपने पार्टनर से नहीं बनेगी तो आप उसकी सफलतों से क्‍या लेना देना होगा।

उसके पेशे के लिए शादी करना

उदाहरण के तौर पर समझ लीजिये कि आप एक इंजीनियर हैं, तो क्‍या एक इंजीनियर पार्टनर से शादी कर लेने के बाद आपकी शादी शुदा जिंदगी अच्‍छी हो जाएगी।

केवल प्‍यार के लिये शादी करना

जब शादी की बात आती हैं तो उसमें सबसे महत्‍वपूर्ण अंग होता है प्‍यार। लेकिन इसके अलावा भी एक दूजे से मेल खाना, वित्तीय स्थिरता और लचीलापन भी होना जरुरी होता है।

Share