प्रपोज़ करने के नर्डी तरीके

नर्ड बिलकुल अलग और अनोखे होते है जो अपनी बसाई दुनिया में रहते है। नेर्ड, बाकी लोगों से कई मायनों में अलग होते है। उनकी जीवन शैली, उनका फैशन करने का तरीका और उनकी बातें सामान्‍य लोगों से हटकर होती है जिन्‍हे समझना आम लोगों के बस की बात नहीं होती है। अगर आप किसी से प्‍यार करते है और नए तरीके से प्रपोज करना चाहते है तो नेर्ड तरीका अपनाएं, यह अनोखा और नया है।

नर्ड उन बातों में आश्‍चर्यचकित होते है जिसे सामान्‍य लोग अजीब समझ लेते है। उदाहरण के लिए – नेर्ड अपनी लवर को प्रपोज करने के लिए अपने सुपरहीरो का कॉस्‍ट्यूम सूट पहनते है। यह प्रपोज करने का अजीब तरीका है। ऐसे कई और नेर्ड तरीके है जो स्‍मार्ट लोगों को भीड़ से अलग कर देते है और उनकी पार्टनर के लिए खास याद बन जाते हैं। इनमें से कुछ ऐसे ही तरीके नीचे बताएं जा रहे है जिन्‍हे अपनाकर आप अपनी प्रेमिका का प्रपोज कर सकते है।

सुपर हीरो तरीका

नर्ड और गीक, सुपर हीरो के सबसे बड़े फैन होते है और उन्‍हे साई – फाई कॉमिक और मूवी में खासी रूचि होती है। वह लोग ऐसी फिल्‍में कई बार देखते है और कभी बोर नहीं होते है। वास्‍तव में, इस तरीके की मूवी और कॉमिक उनके काम पर भी असर डालती है। आप ऐसे ही खास तरीके से अपने पाटर्नर को प्रपोज़ कर सकते है, इसके लिए चाहें तो पार्टनर के फेवरिट सुपर हीरों का कॉस्‍टयूम पहन लें। आप चाहें तो किसी मूवी का डॉयलाग भी बोल सकते है।

द रिंग्‍स

प्रपोज़ करने का सबसे बेहतरीन तरीका किसी मूवी की तरह एक रिंग को बनाना है। वास्‍तव में, ऐसी कई रिंग बाजार में भी मिलती है जिन पर सुपरहीरो के चित्र बने रहते है। गीक लोगों में इस प्रकार की रिंग्‍स की डिमांड सबसे ज्‍यादा रहती है। यह बहुत अजीब तरीका है किसी को प्रपोज़ करने का।

रिसर्च के आधार पर

Gyan Dairy

गीक अपने पार्टनर को डेडीकेयान दिखाते हुए एक प्रावधान तैयार करते है और इस तरीके से प्रपोज़ करते है। यह सुनने में बड़ा अजीब लगता है लेकिन ऐसा होता है और आप भी ऐसा कर सकते है। वह ज्‍योतिष विज्ञान पर पूरा रिसर्च पेपर बनाते है और पूरी तकनीकी तरीके से इसे अपने पार्टनर को देते है। सामान्‍य लोग इस तरह के काम को बड़ा अजीब मानते है, उनके लिए गाना गाना ही पर्याप्‍त होता है।

साई – फाई कविता

हर नर्ड को सबसे क्रिएटिव यही लगता है कि वह अपनी पार्टनर को एक साइ-फाई कविता लिखकर सुनाएं और प्रपोज करे। वैसे इस तरीके को हिंदुस्‍तान में लगभग हर प्रेमी जरूर फॉलो करता है लेकिन अगर कविता को लिखने का अंदाज और तरीका नर्ड स्‍टाइल में हो, तो मज़ा ही दूसरा है। उदाहरण के लिए : तुम्‍हारा दिल है ब्‍लैक होल, जिसमें कूदकर मैं हमेशा – हमेशा के लिए डूब जाना चाहता हूं या तुम डीएनए हो और मैं इस डीएनए के साथ मिलना चाहता हूं और सच्‍ची प्रेम कहानी लिखना चाहता हूं। अजीब तरीके से प्रपोज़ करना भी बुद्धिमानी का काम है।

गीक गिफ्ट

प्रपोज़ करना फूलों, गिफ्ट और रिंग के बिना अधूरा रहता है। यह तरीका बिल्‍कुल सामान्‍य लोगों की तरह ही होता है। लेकिन गिफ्ट की पसंद हर वर्ग की अलग होती है। गीक कोई अच्‍छी किताब या लेटेस्‍ट प्‍ले स्‍टेशन आदि को गिफ्ट में देना पसंद करते है। ये सामान प्रपोज़ करते समय देना बड़ा अजीब लगता है लेकिन यह अच्‍छा तरीका है। इसमें रोमेंटिक कुछ भी नहीं होता है लेकिन प्‍यार का इज़हार और भावनाएं पता चल ही जाती है।

इन तरीकों से नर्ड, प्रपोज़ कर देते है और अपनी भावनाएं जा़हिर कर देते है। प्‍यार की कोई लिखित भाषा नहीं होती है वह आपकी आपसी समझ पर निर्भर करता है। नर्ड अपने तरीके से जीते है और उसे ही अपनाते है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share