अपने पाटर्नर से कभी ना शेयर करें यह चीजे

कोई भी इंसान अपने प्यार के रिश्ते को मजबूत बनाने के लिये खुद को उसमें पूरी तरह से समर्पित कर देता है और यही बात वह खुद भी अपने या अपनी पाटर्नर से चाहता है। रिलेशनशिप में अपने पाटर्नर से भावनाएं या चीज बांटनी बहुत ही अच्‍छी बात मानी जाती है। लेकिन कभी कभार जीवन में ऐसी कुछ बाते या चीजे होती हैं जिनको पाटर्नर से शेयर करने पर बात बिगड़ सकती है। आपको पता होना चाहिये कि रिश्ते को मजबूत और सुचारू रूप से चलाने के लिये अपने पाटर्नर से कुछ बातें छुपाना भी बहुत जरुरी है। क्या हैं वे चीजे आइये जानते हैं उनके बारे में

फेसबुक पासवर्ड

आजकल पूरी दुनियां फेसबुक पर है। इसी तरह अगर आप की प्रोफाइल में भी कई सारे दोस्त खासकर अगर ज्यादा फीमेल फ्रेंड हों तो अपनी पाटर्नर से पासवर्ड बिल्कुल भी शेयर ना करें। दोनों ही पुरुष और महिलाएं अगर जानते हैं कि उनके पाटर्नर की दोस्ती विपरीत लिंग से ज्यादा बढ़ रही है तो वह अपने पाटर्नर पर शक करने लगते हैं जिससे उनके संबध में बेफिजूद की खटास आ जाती है।

एसएमएस

मोबाइल पर चैटिंग करना आम बात होती है। लेकिन अगर वह की गई चैटिंग अन्य व्यक्ति पढे़ तो उसे पूरी बात समझ में नहीं आएगी और वह उल्टा ही बाल की खाल निकाल लेगा। इसलिये अगर आप मैसेज दा्रा चैटिंग करते हैं, तो चैटिंग खतम हो जाने पर मैसेज हिस्ट्री को डिलीट करना मत भूलियेगा।

दोस्तों के नंबर

भले ही आप अपनी पाटर्नर पर बहुत ज्यादा ट्रस्ट करते हों लेकिन कभी कभार दोस्तों के नंबर शेयर करना जोखिम भरा हो सकता है। यहां कहने का मतलब यह है कि अपनी पाटर्नर पर आंख मूंद कर के तो भरोसा किया जा सकता है लेकिन किसी भी दोस्त पर आंख मूंद कर भरोसा करना सही नहीं होगा। यह बात उन दोस्तों पर लागू होती है जो सिंगल हैं इसलिये उनका नंबर अपनी पाटर्नर से मत शेयर कीजियेगा।

Gyan Dairy

बैंक सेविंग

यह प्वाइंट खासकर पुरुषों के ज्‍यादा मायने रखता है। अगर आप अपनी पूरी सेविंग की सही जानकारी अपनी बीवी को बता देगे तो हो सकता है कि वह आपके पैसे बेफिजूद के महंगे कामों में उडा दे। और अगर आपने उसे उन कामों के लिये मना किया तो घर में फालतू का झगड़ा-फसाद होगा।

छुपे रहस्य

कभी भी अपने जीवन का कोई भी छोटा-मोटा राज अपनी/अपने पाटर्नर से बिल्कुल भी शेयर ना करें। अगर आप एक खुशनुमा शादीशुदा जीवन बिताना चाहते हैं तो भूल कर भी अपने पास्ट के बारे में अपनी बीवी/पति को ना बताएं। आज की जनरेशन में पास्ट रिलेशनशिप रखना बहुत आम है लेकिन यह बात आपके पाटर्नर का दिल दुखा सकती है।

Share