ये 10 बातें बताती हैं कि आपका पार्टनर ओवर पोजेसिव है ! रिलेशनशिप में आ सकती है दरार !

प्यार और रिलेशनशिप में पार्टनर के मुंह से निकले प्यार के दो मीठे बोल भी तमाम परेशानियों को पल भर में गायब कर देते हैं. अगर दोनों में से कोई एक पार्टनर भी ओवर पोजेसिव नेचर का हो जाए तो फिर रिलेशनशिप में प्यार की जगह शक और सवाल घर करने लगते हैं. एक पार्टनर का दूसरे पार्टनर के लिए ओवर पोजेसिव नेचर रिलेशनशिप के लिए मुसीबत खड़ी कर देता है और यह दोनों के रिलेशनशिप में दरार भी ला सकता है.

फोन रिसीव न करने पर झगड़ा

आप किसी मीटिंग में हैं या फिर ऑफिस से घर लौट रहे हैं, ऐसे में अगर आपके पार्टनर का कॉल आ जाए और आप किसी वजह से वो कॉल रिसीव नहीं करते हैं तो आपका ओवर पोजेसिव पार्टनर आपको इसके लिए ताने मारता है और लड़ाई शुरू कर देता है. क्योंकि उसकी नज़रों में आप कहीं मौज-मस्ती ही कर रहे होंगे.

फीमेल फ्रेंड्स से सख्त नफरत

अगर लड़की अपने बॉयफ्रेंड को लेकर ओवर पोजेसिव है, तो वो हमेशा इस जुगाड़ में होती है कि किस तरह से आपके ऑफिस और कॉलेज की लिस्ट में शामिल लड़कियों और महिलाओं से आपका कॉन्टेक्ट खत्म कराया जाए.

वहीं अगर लड़का ओवर पोजेसिव नेचर का है तो वो अपनी गर्लफ्रेंड को उसके मेल फ्रेंड्स से दूर रखने की भरपूर कोशिश करता है. अगर वो किसी लड़के से बात भी करती है तो उसे शक की निगाहों से देखता है.

इमोशनल ड्रामा करना

अगर आपका पार्टनर छोटी-छोटी बातों को लेकर इमोशनल ड्रामा करे तो हो सकता है कि वो आपको लेकर कुछ ज्यादा ही पोजेसिव है. जैसे अगर आप किसी फंक्शन में उसे अपने साथ नहीं ले जाते हैं, तो उसे ऐसा लग सकता है कि शायद आप अपने रिश्ते को दुनिया की नज़रों से छुपाकर रखना चाहते हैं.

उम्मीद से दोगुने की चाह रखना

अगर आपका पार्टनर रिलेशनशिप में प्यार और केयर के मामले में आपसे दोगुने की उम्मीद रखता है तो ऐसा सिर्फ उसके ओवर पोजेसिव नेचर की वजह से होता है. अगर आप उसकी उम्मीदों के मुताबिक खरे नहीं उतर पाए तो फिर आपको उसके कई सवालों के जवाब के लिए तैयार भी रहना पड़ सकता है.

रिलेशनशिप में स्पेस की कमी

ओवर पोजेसिव पार्टनर आपको कहीं भी अकेला नहीं छोड़ता है. आप जहां भी जाएंगे हर वक्त, हर जगह उसे अपने साथ ही पाएंगे. इसका मतलब यह है कि अगर आपका पार्टनर सच में आपको लेकर ओवर पोजेसिव है तो आपको इस रिलेशनशिप में स्पेस की कमी हमेशा खलती रहेगी.

पब्लिक प्लेस पर दिखावा करना

कुछ लोगों को अपने प्यार का दिखावा करना पसंद नहीं होता है लेकिन अगर आपका पार्टनर ही पोजेसिव नेचर का हो तो फिर आपको उसकी खुशी के लिए पब्लिक प्लेस पर दिखावा करना ही पड़ेगा.

Gyan Dairy

क्योंकि अगर आपका पार्टनर आपको पब्लिक प्लेस पर हग करना चाहे या फिर आपका हाथ पकड़कर चलना चाहे और आप मना करें तो फिर हो सकता है कि आप उसके गुस्से का शिकार हो जाएं.

डिटेक्टिव का रोल निभाना

अगर आपके ओवर पोजेसिव पार्टनर को आपकी किसी भी हरकत पर शक हो जाए तो फिर समझिए कि आपकी शामत आ गई. क्योंकि वो डिटेक्टिव की तरह आपके फोन कॉल्स, मैसेजेस और रिलेशनशिप के बारे में सारी जानकारी हांसिल कर आपपर सवालों की बौछार कर सकता है.

हर बात जानना है ज़रूरी

ओवर पोजेसिव पार्टनर आपसे जुडी हर बात की डिटेल जानना चाहेगा. आपके फ्रेंड्स, ऑफिस कलीग्स के नाम, फोन नंबर्स, वो कहां रहते हैं जैसी तमाम चीजें. यहां तक की आप कहां जा रहे हैं कितने बजे तक आएंगे. इन सारी बातों की जानकारी रखना उनके लिए ज़रूरी बन जाता है.

आपका बेस्ट फ्रेंड उनका सबसे बड़ा दुश्मन

आपका बेस्ट फ्रेंड पुरुष हो या फिर महिला वो आपके ओवर पोजेसिव पार्टनर का दुश्मन ही होगा. क्योंकि पार्टनर को ऐसा लगता है कि उसका कीमती वक्त कोई और आपके साथ शेयर कर रहा है.

दोस्तों को होता है सब पता

आप अगर अपने पार्टनर से कहते हैं कि आपने अपने रिलेशनशिप के बारे में किसी भी दोस्त को नहीं बताया है तो भी उसे आपकी बात पर यकीन नहीं होगा और वो अपने करीबी दोस्त से रिलेशनशिप की बाते शेयर करने लग जाता है. ओवर पोजेसिव पार्टनर के दोस्तों को आपके रिलेशनशिप के बारे में सबकुछ पता होता है.

अगर आपके पार्टनर में ये 10 बातें दिखाई देती हैं तो समझ जाइए कि आपका पार्टनर आपको लेकर कितना पोजेसिव है और अगर उसके नेचर में बदलाव नहीं आया तो ये आपके प्यार भरे रिश्ते में दरार भी ला सकती है.

Share