अगर इन 7 तरह के लोगो को आप डेट करेंगे तो आपकी ज़िन्दगी नर्क हो सकती है !

इस तरह के लोगों को डेट नहीं करना

प्यार दुनिया का सबसे खुबसूरत एहसास है और हो भी क्यों ना भला प्यार के बिना ये दुनिया चल ही सकती। वैसे प्यार होने के बाद आपकी जिंदगी में बहुत कुछ बदल जाता हैं। आप किसी के लिए फिक्र करने लगते हैं, उसकी खुशियां आपके लिए भी उतनी ही महत्वपूर्ण होती हैं जितनी उसके लिए होती हैं। इस समय आप खुद को भूलकर उसके होने के बारे में सोचते हैं लेकिन जिंदगी में हमेशा सब कुछ उतना ही खूबसूरत बना रहे जितना कि आप सोचते हैं । इसके लिए आपको जरुरी है कि आप अपने लिए सही साथी का चुनाव करें।

झूठे बोलने वाले

जब आप प्यार में होते है तो आपको सही और गलत को लेकर कंफ्युजन होता है, और हमको वो शख्स हमेशा सही लगता है जिससे हम पयार करते है। लेकिन सच्चाई ये है कि एक झूठा व्यक्ति कभी भी नहीं बदल सकता। वो आपसे किसी न किसी बात पर झूठ बोलकर आपको धोखा देता ही रहेगा। कभी-कभी तो आपको पता ही नहीं लगेगा कि वो आपसे झूठ बोल रहा है। इसलिए एक झूठे इंसान के साथ आप भूलकर भी डेट न करें।

हर बात पर रूठने वाले

आपको एक ऐसे व्यक्ति को डेट नहीं करना है जो हमेशा आपके लिए अपनी फरमाइशों से परेशान करता रहता है। ऐसे इंसान को आप जिंदगीभर खुश करने में लगे रहेंगे लेकिन कभी भी खुश नहीं कर पायेंगे। ऐसे इंसान हमेशा किसी न किसी बात पर रुठे हुए रहते हैं। आपको पता ही नहीं चलेगा कि आपने क्या कर दिया और बात लड़ाई तक पहुंच जायेगी।

जो चाहते हो कि आप बदल जाये

याद रखिए आपसे सच्चा प्यार वो करता है जो आपकी अच्छी-बुरी सारी आदतों के साथ आपको पसंद करता है। कोई इंसान अगर आपको बदलने की कोशिश करता है और बोलता है कि वो आपसे प्यार करता है तो वो झूठ बोल रहा है क्योंकि अगर वो आपको प्यार करता होगा तो वो कभी बदलेगा नहीं। ऐसे इंसान जिंदगीभर आपको बदलने की कोशिश करते रहेंगे।

आपके विचारों को तवज्जो न देने वाले

प्यार में एक प्रेमी और एक प्रेमिका के बीच बराबरी का रिश्ता होना चाहिए। याद रखिए आपका पार्टनर अगर आपके विचारों को कभी भी तवज्जो नहीं देता है तो वो आपको सच्चा प्यार नहीं करता है। इसका मतलब है कि वो आपको अपने आप से कम आंकता है। ऐसे इंसान के साथ रहने का मतलब है कि आप हमेशा उसी की कही बात को सही मानते रहें। जहां आपने उसकी बात को गलत कहा उसके आत्मसम्मान को ठेस लग जायेगी।

Gyan Dairy

माफ ना करने वाले

आप उस व्यक्ति के साथ तो कभी भी न रहे जिसको माफी का मतलब ही न पता हो। ऐसे व्यक्ति आपको जिंदगीभर परेशान ही करता ही रहेगा। ऐसे व्यक्ति के साथ आपकी जिंदगी माफी मांगते हुए ही गुजर जायेगी।

हमेशा कन्फ्यूज रहने वाले इंसान

जो इंसान हमेशा कन्फ्यूज रहता है वो कभी भी जिंदगी में आपको खुश नहीं रख सकता है। ऐसे व्यक्ति किसी की भी बातों पर भरोसा नही करते हैं। ऐसे इंसान के साथ आपको हमेशा दुख ही मिलेगा।

महिलाओं का सम्मान न करने वाले लोग

जो व्यक्ति आपको सम्मान देता है लेकिन किसी दूसरी महिला के प्रति उस सम्मान को न रखता हो उस व्यक्ति को तो भूलकर भी आप डेट न करें। ऐसे व्यक्ति का सम्मान कब आपके लिए खत्म हो जाए आपको पता नहीं चलेगा।

आपको इस तरह के लोगों को डेट नहीं करना

तो ये थे वो सात तरह के लोग जिनसें आपको बच के रहना है। अगर आप इस तरह के लोगों के साथ रिलेशनशिप में है तो आपको सावधानी रखनी है।

Share