इस वजह से पब्लिक में गंदी हरकतें करने लगते हैं कपल !

हम जब भी किसी सड़क से गुजर रहे होते हैं या फिर किसी पब्लिक प्लेस पर घूम रहे होते हैं. तो अक्सर हमें ऐसे कपल नजर आ ही जाते हैं जो खुले आम एक-दूसरे की बाहों में बाहें डालकर घूमते हैं, एक-दूसरे को गले लगाते हैं और तो और सबके सामने वो किस भी करने लगते हैं.

पब्लिक प्लेस पर गंदी हरकतें करते हुए कपल्स को शर्म तो नहीं आती है लेकिन जो देखता है वो शर्म से अपनी आंखे जरूर झुका लेता है. जब भी लोग इस तरह कपल्स को पब्लिक प्लेस पर खुलेआम रोमांस करते देखते हैं तो उनके दिमाग में तरह-तरह की बातें आने लगती हैं. कोई कहता है कि कितने बेशर्म हैं ये कपल जो सरेआम इस तरह की हरकत कर रहे हैं. तो किसी को लगता है कि दो दीवाने प्यार में बेकाबू हो गए हैं इसलिए सड़क पर ही प्यार का इजहार कर रहे हैं.

लेकिन क्या यही वजह है जिससे कपल्स पब्लिक प्लेस पर रोमांस करते हुए एक-दूसरे को किस करने लगते हैं. जी नहीं, दरअसल इसके पीछे कुछ और ही वजह है जो हम आपको बताने जा रहे हैं.

‘शो ऑफ’ है इसके पीछे की असली वजह

एक नई स्टडी के मुताबिक ज्यादातर युवा कपल शो ऑफ करने के लिए पब्लिक प्लेस पर खुलेआम रोमांस करते दिखाई देते हैं. स्टडी के अनुसार अधिकतर युवा प्यार में आउट ऑफ कंट्रोल होकर पब्लिक प्लेस पर प्यार का इजहार नहीं करते, बल्कि इसके पीछे प्यार दिखाने का इरादा होता है ताकि उनकी एक अलग इमेज बन सके.

Gyan Dairy

इस रिसर्च में यह भी पाया गया है कि पब्लिक प्लेस पर खुलेआम रोमांस करके प्यार का इजहार करने और एक-दूसरे को खुलेआम किस करने वाले ज्यादातर युवाओं के दिमाग में दिखावा करना ही सबसे बड़ी वजह होती है. यूनिवर्सिटी ऑफ केन्सस में इस रिसर्च के दौरान लव मेकिंग में मुंह पर किस करने, ब्रेस्ट या बट्स छूने जैसी हरकतों को शामिल किया गया था.

स्टडी के मुताबिक करीब 37 % युवक और 32 % युवतियां अपनी स्कूली इमेज से बाहर आने के लिए इस तरह की हरकतों को खुलेआम अंजाम देते हैं. बहरहाल इस रिपोर्ट को पढ़ने के बाद अगर आपको पब्लिक प्लेस पर इस तरह खुलेआम रोमांस करनेवाले कपल दिख जाएं तो यह समझने की गलती कतई मत करना कि वो अपने प्यार का इजहार कर रहे हैं बल्कि ये समझने में भलाई होगी कि वो अपने प्यार की भरे बाजार में नुमाइश कर रहे हैं और कुछ नहीं.

Share