एक पुरुष के हिसाब से प्रेमिका में क्‍या गुण होने चाहिये

प्‍यार करना भी कोई आसान काम नहीं है क्‍योंकि आज कल लड़कों को डिमाडं थोड़ी हाई हो चुकी है। जी हां, अब लड़को को ऐसी लड़कियां पसंद आती हैं, जिनमें कुछ अच्‍छे गुण हों, जिससे वे दूसरों के सामने सीना ठोंक कर कह सकें कि यही मेरी शहजादी है। इसमें कोई बुराई भी नहीं है क्‍योंकि जिस तरह लड़कियां दिन रात गाती रहती हैं कि उनके होने वाले पति में तमाम किसम की अच्‍छाइयां हों , तो भला पुरुष क्‍यूं पीछे रहें।

अगर आप अपने बॉयफ्रेंड के लिये परफेक्‍ट गर्लफ्रेंड बनना चाहती हैं तो, आपको हमारे बताए गए गुणों पर थोड़ा ध्‍यान देना होगा। आप खुद देखिये कि वह आप में कौन सी क्‍वालिटी देखना चाहते हैं, जो आपमें पहले से ही मौजूद है।

वह आप पर डिपेंड ना रहे

यह एक बेसिक क्वालिटी है जो हर पुरुष किसी खास महिला के अंदर देखना चाहता है। वह महिला जो स्वतंत्र है वही पुरुषों को अपनी ओर आकर्षित कर सकती है।

दोस्ताना हो

पुरुषों को तब बहुत बुरा लगता है जब उनकी गर्लफ्रेंड उनके दोस्तों से दोस्ताना व्याव्हार नहीं करती। हांलाकि बहुत से प्यार के रिश्ते केवल इस वजह से ही टूट जाते हैं कि लडकी को लडके का उसके दोस्तों से ज्यादा घुलना मिलना पसंद नहीं है।

सिर खाने वाली ना हो

हर पुरुष ऐसी लड़की से बचना चाहता है जो उसका बेवज सिर ना खाए। बात बात पर चिढ जाना और नखरे दिखाने वाली लडकी किसी को भी नहीं चाहिये।

Gyan Dairy

सुंदर हो

हर पुरष चाहता है कि उसकी गर्लफ्रेंड सुंदर हो जिस पर वह फक्र कर सके।

बोल्ड हो

पुरष चाहते हैं कि उनकी पार्टनर बोल्उ और आत्मविश्वास से भरी हो। वह ऐसी होनी चाहिये जो पुरुष को हर मोड पर प्रोत्साहित करे ना कि उसे अंदर से तोडे़।

जो प्रेमी को थोड़ी स्पेस दे

हर किसी को रिश्ते में अपनी खुद की जगह चाहिये होती है, फिर चाहे वह पुरुष हो या महिला। हर वक्त आपसे गोंद की तरह चिपकने वाली लडकी किसी को नहीं चाहिये।

स्मार्ट हो

आपने ब्यूटी विध ब्रेन की कहावत तो सुनी ही होगी। पुरुषों को भी ऐसी ही लडकी चाहिये जो सुदंर होने के साथ साथ थोडी अकल भी रखती हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share