किन स्थितियों में करने लगते हैं पार्टनर इग्‍नोर

कभी-कभार जीवन में एेसा भी मोढ़ आता है जब आपका पार्टनर आपको लेकर उतना क्रेजी नहीं रह जाता है जितना वह पहले था। कई महिलाओं की अक्‍सर ये शिकायत होती है कि उनका पार्टनर अब उन्‍हे पहले की तरह प्‍यार नहीं करता, उन्‍हे समय नहीं देता है और न ही उनकी पसंद की कद्र करता है। क्‍या आपके भी साथ ऐसा होता है। पार्टनर के इग्‍नोर करने के कई कारण होते हैं, आपको उन्‍हे समझने की जरूरत है। उनकी किसी भी बात पर जोर न देकर उन्‍हे समझें, ऐसा करके आप अपनी मुश्किलें काफी हद तक सुलझा सकती हैं। बोल्‍डस्‍काई के इस आर्टिकल में हम आपको बता रहे हैं कि

किन स्थितियों में करने लगते हैं पार्टनर इग्‍नोर

व्‍यस्‍त होने के कारण :- जब भी पुरूष अपने कॅरियर के बुरे चरण में होते हैं तो वे ज्‍यादा ध्‍यान देते हैं या फिर कई बार उन्‍हे काम पर ज्‍यादा ध्‍यान देना ही पड़ता है। ऐसे में वे अपने पार्टनर को देने वाले वक्‍त को ही किल कर देते हैं। लेकिन इसका मतलब यह हरगि़ज नहीं है कि वो आपसे प्‍यार नहीं करते हैं।

आंतरिक कलह :- कई बार अनजाने में आप घर में कलह मचा देती हैं या घरेलू कलह मची रहती है, ऐसी स्थिति में भी पार्टनर सही से रिस्‍पान्‍स नहीं करता है। पुरूष किसी भी स्थिति को नकारने के लिए शांत रहना ज्‍यादा पसंद करते है और महिलाएं चिल्‍लाना। इसलिए उनकी चुप्‍पी के इस कारण को समझें।

Gyan Dairy

बोर :- हां, ये प्‍वाइंट अक्‍सर महिलाओं को परेशान करता है और सबसे पहले दिमाग में आता भी यही है। अगर आपका पार्टनर या व्‍बॉयफ्रैंड आपसे कटा-कटा सा रहता है और ज्‍यादा ध्‍यान नहीं देता है तो हो सकता है कि वह आपसे छुटकारा पाना चाहता हो और आपको इग्‍नोर कर रहा है। ऐसे में आप चाहें तो सीधे तरीके से उन्‍हे सामने बैठाकर उनसे पूछ लें।

गरीबी :- अगर किसी पुरूष को ऐसा लगता है कि वह अपने ऊपर आश्रित किसी भी व्‍यक्ति का खर्च नहीं उठा पा रहा है तो वह चुप हो जाता है। ऐसा आपके साथ भी हो सकता है, हो सकता है कि आपके पार्टनर खराब वित्‍तीय स्थिति से जूझ रहे हों, ऐसे में उन्‍हे खरी-खोटी न सुनाएं बल्कि उनका साथ दें।

Share