आखिर शादी से पहले संबंध बनाना क्‍यूं होता है घातक

शादी से पहले अधिकतर पार्टनर शारीरिक संबंध बनाने के लिए क्रेजी होते हैं, क्‍योंकि उन्‍हे सिर्फ एक-दूसरे की आंखों में पैशन और लव दिखाई देता है। वो कभी सोच नहीं पाते हैं कि ऐसा करने से उन दोनों के आपसी सम्‍बंध पर क्‍या असर पड़ सकता है। एक्‍सपर्ट का मानना है कि ऐसा करने से जोड़े के भविष्‍य में कुछ दिक्‍कतें आ सकती हैं।

अगर आप किसी रिश्‍ते में हैं और शादी नहीं हुई है तो ये बात हंसी में टाल सकते हैं लेकिन ये बात 100 प्रतिशत सच है कि शादी से पहले संबंध बनाने से पार्टनर के बीच मतभेद हो सकता है और सम्‍बंधों में दरार आ सकती है। कई बार शादी से पहले संबंध बनाने से शारीरिक दोष उभर कर सामने आ जाते हैं या कोई यौन रोग हो सकता है जिससे आपका प्‍यार दो मिनट में ही छूमंतर हो सकता है। जानिए आखिर शादी के पहले संबंध बनाना क्‍यूं होता है घातक

किसी कैरेक्‍टर को ध्यान में रखते हुए

शादी से पहले संबंध सिर्फ प्‍यार के जोश में बन जाते हैं उनमें किसी भी प्रकार की गंभीरता नहीं होती है। वो किसी हीरोईन को ध्‍यान में रखते हुए सेक्‍स करते हैं न कि यह उनका पार्टनर को लेकर डेडीकेशन होता है। उन्‍हे सिर्फ फिजिकल ब्‍यूटी समझ में आती है।

अनचाही गर्भावस्‍था

शादी न हुई हो और आपने रिश्‍ता बना लिया, तो आप गर्भवती भी हो सकती हैं या आपकी पार्टनर गर्भवती हो सकती हैं। ऐसे में आप दोनों ही उलझन में पड़ जाएंगे और आपके निर्णय से कोई खुश नहीं होगा।

Gyan Dairy

बुरा लगना

शादी से पहले सेक्‍स करने से कई बार मन में गिल्‍ट भी होता है। आपको अपने पार्टनर की वफादारी पर तरस आ सकता है अगर आप उसे डिच करने वाले हैं।

धर्म

कई धर्मों में शादी से पूर्व सेक्‍स करना वर्जित होता है। ऐसा यूं ही नहीं लिखा गया है लेकिन कई लोग इसे मिथ मानकर अपने पार्टनर को अपना बना लेते हैं। ऐसा न करें तो शायद आपके रिश्‍ते में हमेशा मधुरता बनी रहें।

पारिवारिक मूल्‍य

अगर आपकी पार्टनर गर्भ धारण कर लेती है तो आपके परिवार के मूल्‍यों को ठेस लगेगी। गर्भपात करवाना उचित नहीं होता है, ऐसे में आप विचित्र स्थिति में फंस सकते हैं। इसलिए, संभव हो तो अपने पार्टनर के साथ शादी से पहले शारीरिक सम्‍बंध न ही बनाएं, तो उचित होगा।

Share