इन कारणों से कभी ना करें विवाहित पुरुषों को डेट

कहते हैं कि प्यार कहीं भी किसी से भी हो सकता है। लेकिन आप जिससे प्यार करती हैं वह पहले से शादीशुदा हो तो क्या हो? ऐसे सवाल आसान नहीं होते तथा ऐसे रिश्ते हमें मुश्किलों में डाल देते हैं। कई पुरुष बड़ी चालाकी से महिलाओं का इस्तेमाल करते हैं व बाद में होशियारी से अपना पल्ला झाड़ लेते हैं। अगर प्रेम के नाम पर कोई आपका इस्तेमाल करें तो आपको जल्द समझदारी दिखाने की जरुरत है। अगर सच्चाई जानें के बाद भी आप अपने रिश्ते पर कायम हैं तो इसका अंत शायद सुखद नहीं होगा। इससे जुड़े कारणों के लिए इस लेख को आगे पढ़ें।

अपने आनंद के लिए

अगर आपका प्रेमी अपनी पत्नी से नाखुश है तथा आप से शादी करने के लिए वह अपनी पत्नी को छोडने के लिए तैयार है, तो आप उसे डेट कर सकती हैं। लेकिन आप के साथ बनाए गए संबंध केवल अपनी दबी हुई इच्छाओं को पूरा करने का एक जरिया हैं। तब आपको फौरन पीछ हट जाना चाहिए। भले ही सारे पुरुष एक जैसे नहीं होते लेकिन उनकी फितरत को समझना थोडा मुश्किल है।

अवैध संबंध एक अपराध है

एक विवाहित पुरुष के साथ जोडा गया संबंध अपराध कहलाता है। अगर यह गुनाह उसकी पत्नी की नज़र में आ जाए तो शर्मिंदगी के साथ-साथ आप पर कानूनी कारवाही भी हो सकती है। इसलिए, किसी भी शादीशुदा मर्द के साथ कोई रिश्ता बनाने से पहले उसके तलाक की पुष्टि जरुर कर लें। इसके बाद ही अपने रिश्ते को आगे बढाएं क्योंकि शादीशुदा मर्द को डेट करना किसी जोखिम से कम नहीं है।

वह एक अवसरवादी हो सकता है

कुछ मर्द बड़े मौकापरस्त होते हैं। ऐसे लोग अपनी तमन्नाओं को पूरा करने के लिए किसी ना किसी मौके की तलाश में रहते हैं तथा वे किसी भी रिश्ते की ओर वफादार नहीं रहते हैं। ऐसे मर्द केवल आपका फायदा उठाएंगे व किसी रोज आपको छोडकर चले जाएं। अंत में पछतावे के अलावा आपके पास कुछ नहीं रह जाएगा।

Gyan Dairy

वह दुबारा अपनी पत्नी के पास लौट सकता है

एक पुरुष अपने प्यार के कितने ही दावे क्यों ना करें लेकिन वह अपने बच्चों के कारण या अपनी जिम्मेदारियों के कारण दुबारा अपनी पत्नी के पास लौट सकता है। अगर आपके प्रेमी में दुनिया का सामना करने की ताकत नहीं है या उसमें अपने परिवार से अलग होने की हिम्मत नहीं है तो एक दिन वह अपने कदम पीछ जरुर खींचेगा। ऐसे रिश्ते से आपके हाथ केवल निराशा ही लगेगी। अतः वो आपको अकेला छोडकर अपने हंसते-खेलते परिवार में वापस चला जाएगा। ऐसे रिश्ते से आपके जीवन में केवल समस्याएं पैदा होंगी।

वह आपको भी छोड सकता है

अगर वह आपके लिए अपनी पत्नी को छोड सकता है तो किसी दिन वह किसी अन्य महिला के लिए आपको भी छोड सकता है। ऐसे मर्दों का कोई भरोसा नहीं होता। किसी विवाहित पुरुष से संबंध बनाना, ये सही है या गलत, मैं नहीं जानती। लेकिन किसी के आशियाने को तोडकर अपना घर बनाने से मुझे खुशी नसीब होगी, इस बात पर मुझे कोई भरोसा नहीं है। अतः इस बात पर नैतिकता के आधार पर एक बार गौर कर लें।

Share