शादी-शुदा जोड़ों के लिए सीक्रेट टिप्‍स

शादी करने से पहले हमें हजारों बातें सिखा पढ़ा दी जाती हैं कि ऐसा करना, वैसा मत करता आदि । इससे प्‍यार तो बढ़ता ही है लेकिन इससे झगड़ा भी होता है। इन रीतियों को मानने से सदा सुहागिन रहोगी और इन्‍हे करने से वैवाहिक जीवन अच्‍छा रहेगा। लेकिन आप यकीन मानिए, अगर वैवाहिक जीवन सुखद रखना है तो किसी भी नियम से बंधने की आवश्‍यकता नहीं बल्कि कुछ साधारण सी बातों का पालन करने की जरूरत होती है। आइए जानते हैं उसके बारे में

हर दिन नयापन जरुरी नहीं

अगर आप रिश्‍ते में मधुरता चाहते हैं तो हर दिन कोई उपहार या रोमांस जताने की जरूरत नहीं है लेकिन आपस में बोझिलता न आने दें। हर दिन को एक्‍साईटिंग बनाएं। पार्टनर के साथ हर दिन कुछ नई बातें शेयर करें और उसे जताएं कि वो आपके लिए कितनी स्‍पेशल है।

तलाक के लिए लड़ाई नहीं

पति-पत्‍नी के बीच कई बार विभिन्‍न मुद्दों पर लड़ाई हो जाती है, लेकिन इसका मतलब नहीं है कि आप तलाक ही ले लें। दो समझदार लोग आपस में मिलकर समस्‍याओं का समाधान कर सकते हैं। आप उनकी बात सुनें और उन्‍हें अपनी समझाएं।

एक साथ छुटिटयां बिताएं

एक रिश्‍ते में बंधने के बाद प्‍यार के साथ-साथ एडवेंचर भी जरूरी होता है। इसलिए, साथ साथ हॉलीडे पर जाएं, मस्‍ती करें और एक-दूसरे के साथ प्राईवेट समय बिताएं। इससे रिश्‍ते में मधुरता आती है।

Gyan Dairy

एक जैसी आदतें

दो लोग हैं तो आदतें और शौक भी अलग ही होगें। ऐसे में अपनी आदतों को अपने पार्टनर की आदतों की तरह बना लेना सही नहीं है। आप दोनों जैसे हैं वैसे ही रहें और एक दूसरे को वैसे ही प्‍यार करें।

गुस्‍से में बिस्‍तर पर न जाएं

हमेशा सकारात्‍मक रहें और कभी भी बिस्‍तर पर जाते समय मन में तनाव या उलझन न रखें। जो भी बात हो, उसका जल्‍द से जल्‍द रास्‍ता निकाल लें। इससे प्‍यार बढ़ेगा।

Share