शादी के बाद पहली रात के लिए टिप्‍स

शादी की पहली रात यानी सुहागरात, इसे हर कोई नये अंदाज से इन्‍जॉय करना चाहता है। इस रात को लेकर नया जोड़ा बहुत उत्‍साहित होता है। कुछ सवाल और मन मे हिचकिचाहट और ढेर सारी उलझनों के साथ आप अपनी नई जिंदगी की पहली सीढ़ी पर होते हैं। इसलिए इस रात ऐसे लम्‍हों को संजोइए जो जिसकी मिठास जिंदगी भर बनी रहे।

नए जोड़े की लाईफ का एक यादगार लम्हा होता है सुहागरात। इसलिए इस मौके को किसी उत्‍सव की तरह मनाइए। एक-दूसरे का भरोसा हासिल करने का प्रयास करें। इस रात की आपकी तस्‍वीर उम्र भर आपके दिल के किसी कोने में चस्‍पा रहती है। कुछ ऐसा कीजिए कि इस रात की मीठी एहसास के साथ एक दूसरे का साथ निभा सकें। याद रखिए सुहागरात में कोई ऐसी नादानी न करें जिसकी टीस जीवनभर आपके दांपत्य जीवन में बनी रहे। आइए हम आपकी इस रात को यादगार बनाने के लिए हम आपको कुछ टिप्‍स बताते हैं।

सुहागरात के टिप्‍स :-

खुद पहल करें

शादी की पहली रात मन में एक उलझन रहती है कि पहले पहल कौन करेगा। आप इसका इंतजार न करें और खुद से पहल करें। हो सके तो दोनों मिलकर इसकी शुरूआत करें, इससे किसी के मन में संकोच नही रहेगा।

एक्‍साइटेड न हों

शादी की पहली रात आप नए आदमी के साथ जिंदगी की शुरूआत करते हैं, लिहाजा शरम और संकोच होना स्‍वाभाविक है। लेकिन इस रात ज्‍यादा एक्‍साइटेड होने की जरूरत नही है। इसलिए धैर्य से पेश आयें और जल्‍दबाजी करने बचें।

बातचीत करें

जरूरी नही कि सुहागरात का मतलब केवल सेक्‍स है। इस रात की यादें आपके जीवनभर के लिए होती हैं। इसलिए इसकी शुरूआत सेक्‍स से न करें। सेक्‍सुअल होने से पहले अच्‍छी तरह बात कीजिए। मन में जो भी शंका हो उनका समाधान बातचीत के जरिए पहले निकाल लीजिए नहीं तो सेक्‍स के दौरान मन में झुंझलाहट बनी रहेगी।

Gyan Dairy

रोमांटिक बनें

इस रात केवल फैमिली और फ्यूचर प्‍लानिंग की बातें न करें। पार्टनर से रोमांटिक बातें करें, उसकी पसंद और नापसंद को जानिए और सबसे खास बात तारीफ जरूर कीजिए। ऐसा करने से आप एक-दूसरे के नजदीक आयेंगे और दोनों के बीच प्‍यार बढ़ेगा।

तोहफा कहे दिल की बात

कई बार अल्‍फाज आपका साथ नहीं देते। ऐसे में आप तोहफे के जरिए अपनी भावनाओं को व्‍यक्‍त कर सकते हैं। कोई ऐसा तोहफा दीजिए जो आपके पार्टनर के दिल को छू जाए। हनीमून पैकेज, बढि़या सी ड्रेस अथवा गहने अच्‍छा विकल्‍प हो सकते हैं। महिलाओं को गहने सबसे ज्‍यादा पसंद आते हैं।

चिंता नहीं करें

अक्‍सर लोग इस रात को लेकर काफी चिंतित रहते हैं। लेकिन, चिंता करना अच्‍छी बात नहीं। चिंता करने से आपके आनंद में खलल पड़ सकता है। आपको चाहिए कि चिंता से दूर रहें।

फोरप्‍ले करें

एकाएक सेक्‍स मत कीजिए, सेक्‍स करने से पहले फोरप्‍ले कीजिए। फोरप्‍ले में ऐसी क्रियायें कीजिए जो आपको और आपके पार्टनर को उत्‍तेजित करें। सेक्‍स के दौरान ऐसे आसन अपनाइए जो सुविधाजनक हों। इस रात नए एक्‍सपेरीमेंट करने से बचें। कामसूत्र में दिये गए आसन भी अपना सकते हैं।

शादी की पहली रात को इन टिप्स के जरिए न केवल यादगार बना सकते हैं बल्कि इन सबसे आपके पार्टनर के प्रति आपकी अलग छवि बनेगी और इसकी यादें हमेशा ताजा रहेंगी।

Share