शादी को अंतरंग बनाना

शादी के बाद नियमित दिनचर्या के कारण एकरसता और बोरियत आ जाना स्वा भाविक है। इसलिए कुछ ऐसा करते हुए अपने शादीशुदा जीवन को मजेदार बनाएं जो कुछ हटकर हो, कुछ अनपेक्षित जो फिर से आपके सम्बन्ध में नए रोमांच की चिंगारियां भर दे!

Gyan Dairy
  • कपल टाईम के रूप में रोजाना कुछ समय अलग सुरक्षित रखकर बिताएं। दिन भर के मामलों पर बात करें और इसे एक ऐसा खुशनुमा वक्तर बनाएं जिसकी रोज ही आप दोनों को प्रतीक्षा रहे। कुछ भी न करते हुए साथ-साथ समय बिताएं और एक दूसरे से प्याबर भरी मनुहार और छेड़-छाड़ करते हुए लगाव दिखाएं।
  • ऐसी गतिविधि में शामिल हों जिसका आप दोनों ही भरपूर आनंद ले सकें और एक दूसरे के बारे में नई चीजें जान सकें। बाकी सारी गतिविधियों से अलग कोई डांस क्लास, गोल्फिंग या केवल कुकिंग ही आपके सामने आपके साथी के वे पहलू प्रकट कर सकती है जिसे आप सामान्तया रोज की जिंदगी में देख नहीं पाते।
  • ज़्यादा से ज़्यादा यात्रा करें चाहे यह सप्ताूहांत का सफर ही हो। यह न केवल आपका तनाव दूर करने में सहायक है बल्कि आपको बंधी-बंधाई जिंदगी से भागने का मौका भी देता है। साथ-साथ नए अनुभवों का आनंद लेना आपके आपसी सम्बन्ध को मज़बूत बनाता है।
  • स्वास्थ्‍य और सम्बन्ध की बेहतरी के लिए हंसी-मजाक अच्छी चीज है। कोई मजेदार फिल्म देखें या जोक्स पढ़ें। यह तनाव घटाने वाला मजेदार अनुभव साबित होता है।
  • कभी-कभी बच्चोंम जैसा व्य वहार करें और बोर्ड गेम खेलें। मानें या नहीं लेकिन यह है काफी मजेदार। अपने साथी को खेल में दी गई चुनौती आपकी जिंदगी में रोमांस के नए रंग भर देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share