इन संकेतों को पहचानिए और प्यार में धोखा खाने से पहले सावधान हो जाये!

जब प्यार में धोखा मिलता है. तो इंसान का दिमागी संतुलन बिगड़ जाता है. प्यार के रिश्ते दिल से जुड़े होते है. रिश्ते निभाना और रिश्ते में ईमानदारी रखना हर किसी के बस की बात नहीं होती है. कई बार हमे सामनेवाला धोखा देता रहता है लेकिन हम पहचान नहीं पाते और जब तक पहचान पाते है तब तक हम उसके साथ इतना जुड़ चुके होते हैं कि धोखा बर्दाश्त नहीं कर पाते. प्यार में धोखा खाने से बचने के लिए सामने वाले के व्यवहार को ध्यान में रखे और देर होने से पहले खुद को सम्हाल ले.

बार बार झूठ सामने आये

आप प्यार में है और आपके प्रेमी का झूठ आपकी समझ में आने लगे तो उसको बिना कुछ बोले किनारा कर लें, क्योकि जो इंसान बार बार झूठ बोल रहा है, वो आपके साथ रिश्ते में सीरियस नहीं है.

व्यवहार में परिवर्तन दिखे

जब प्रेमी प्यार में धोखा देता है तो उनके व्यवहार में कई परिवर्तन नज़र आते है. वह पहले से ज्यादा कटा कटा रहता है और दिन भर व्यस्त रहने का दिखावा करता है. अगर ऐसा हो तो समझ जाएँ कि सामने वाला आपसे कुछ छुपा रहा है – शायद धोखा दे रहा है.

बात करने में कतराए

जब भी आप बात करने जाए, वह कोई बहाना बना कर किनारे हटे या बात करने से कतराए. आपकी बातो को अनसुना अनदेखा कर किसी और के साथ व्यस्त रहे तो आपको धोखा मिलने की सम्भावना होती है.

Gyan Dairy

साथ समय बिताने से बचे

जब भी आप समय बिताने की बात करे, वह टाल दे या बहाने करके निकल जाए. ज्यादा से ज्यादा समय आपसे अलग और दूर बिताये तो आपको प्यार में धोखा मिल सकता है, क्योकि उसके किसी और के साथ होने की उम्मीद हो सकती है.

बात बात पर इल्जाम लगाये.

आपकी कोई गलती ना होने पर भी आपकी गलती निकाले और अपनी गलती के लिए आपको जिम्मेदार ठहराए तो समझना की वह जानबूझकर आपको अपने आप से शर्मिंदा महसूस कराकर आपको बेवकूफ बना रहा है.

जब इंसान किसी और के साथ रिश्ते में आता है या पुराने रिश्ते को तोडना चाहता है, तब अपने प्रेमी को धोखा देता है और इस तरह का व्यवहार करने लगता है. अगर आपको इस तरह के बदलाव आपके प्रेमी में दिखाई दे तो आप अनदेखा ना करे और सवधान हो जाए क्योकि ऐसे में उसके धोखा देना की गुंजाइश बहुत ज्यादा होती है.

Share