क्‍या आपका पाटर्नर आप पर शक करता है?

किसी भी रिश्‍ते कि बुनियाद केवल और केवल होता है। एक बार किसी का विश्वास टूट जाये तो उसे वापस पाना बहुत ही मुश्किल होता है। अगर आप अपने साथी में विश्वास खो देते हैं, तो उनकी हर बात पर आप को शक होने लगेगा। अगर आपका साथी भी आप पर किसी बात को लेकर शक करने लग गया हो, तो इन संकेतो पर जरा ध्यान दीजियेगा।

हमेशा नज़र रखना

आप के हर कार्य पर उनकी नज़र रहेगी। चाहे फिर आप दफतर में हो या कहीं बाहर, हर पल की खबर जानने के लिए वे बार-बार फ़ोन या मेसेज करेंगे। शुरुआत में तो वह आपको कॉल करने का बहाना ढूंढेगे लेकिन बाद में वह आपको नहीं छोड़ेगे। यह सब किसी ना किसी बहाने से किया जायेगा।

बेचैनी

वैवाहिक जीवन में जब मनुष्य असुरक्षित और अविश्वासी होने लगता है, तो वह बेचैन हो जाता है। जिसके कारण वह हमेशा अपने जीवन साथी को अपने आस-पास या अपने नियंत्रण में रखने की कोशिश करने लगता है।

हमेशा पास रहना

जब आप का जीवन साथी हमेशा आप के साथ रहे और आपको कभी भी अकेला ना छोड़े, तो इसका मतलब साफ है कि वे आप पर शक करते हैं।

सब से दूर रखना

वे हमेशा आपको आपके दोस्तों से दूर रखने की कोशिश करेंगे। अगर आप के दोस्त अन्य लिंग के है तो यह कोशिश और भी ज्यादा होगी।

Gyan Dairy

शक को किस तरह से दूर करें?

बात करें

अपने जीवन साथी के साथ आराम से बैठकर बात करें। पता करे कि उनके इस बर्ताव कि वजह क्या है। उनकी उलझनों को सुलजाये।

होशियार रहें

जब आप को पता चले कि आप के जीवन साथी आप पर शक करते हैं, तो अपने हर कार्य के बारे में उन्हें सूचित करें इस से उनका भरोसा आप पर बना रहेगा।

हमेशा ध्यान रखें

शक यू हीं नहीं पनपता। उसके कई कारण होते हैं, जैसे कि पूर्व अनुभव या आपकी कुछ गलतियाँ। शक कि वजह को जाने और अपने प्यार और विश्वास से उसे अपने जीवन से दूर करें।

Share