जानिये लड़कियां कैसे करती हैं फ्लर्टिंग?

अगर आप बहुत दिनों से इस उलझन में पडे़ हुए हैं कि पास बैठने वाली आपकी सुंदर सी सहकर्मी आपको पसंद करती है या नहीं तो इसके भी कुछ इशारे होते हैं, जिन्‍हें आपको खुद ही समझना होगा। अगर लड़की आपके साथ फ्लर्ट कर रही हो तो वो आपसे खुलकर कभी भी यह बात नहीं कहेगी कि आप उसे पसंद हैं, क्योंकि उसे आपकी तरफ से इनकार का डर सताएगा। तो आइये जानते हैं वे इशारे जिनसे लड़कियां आपको सिगनल देती हैं। अगर आप इश्क के इशारों को समझने से चूक गए तो फिर आपकी कहानी शुरू होने से पहले ही खत्म हो सकती है। इसलिये जरा ध्‍यान दीजियेगा इन इशारो पर

लट उमेठना

कभी ध्‍यान दीजियेगा कि कहीं वह लड़की आपसे बात करते-करते अपने बालों में उंगलियां तो नहीं फिरा रही है? अगर हां, तो समझ जाइयेगा कि वह आप पर डोरे डाल रही है, आपके साथ फ्लर्ट कर रही है। लटों में उंगलियां फिराना और उसे उमेठना यानी की यह साफ-साफ दिखाता है कि आपका जादु उस लड़की पर पूरी तरह से छा गया है।

नजर नहीं हटती

अगर उस लड़की की नज़रे हमेशा चलते-फिरते केवल आप और आप पर ही रहती है, तो जरुर कुछ गड़बड़ है। इससे वह अपनी दोस्‍ती को नई पहचान देना चाहती है। कई लड़कियों को इस बात से कोई फरक नहीं पड़ता कि उनके आस-पास कौन है या नहीं, वो बस आपको ही देखना चाहती हैं। कई बार तो ऐसा होता है कि लड़की भरी महफिल में भी इसी कोशिश में रहती है कि आप उसकी मौजूदगी पर गौर कर लें। तो जनाब अगर आपकी भी आंखे बार-बार उस लड़की की आंखों से टकरा जाएं तो समझ जाइयेगा कि वह आपको लाइन दे रही है।

Gyan Dairy

बात-बात पर हंसना

लड़कियां जल्‍दी हर कही हुई बात पर जल्‍दी नहीं हंसती। लेकिन अगर यही बात आपके साथ उल्‍टी हो रही हो, यानी बात-बात पर हंसती है तो ये सीधा इशारा है कि वो आपके साथ फ्लर्ट कर रही है। वैसे बहुत से लोग समझते हैं कि उन्‍होंने बहुत बडा़ जोक क्रैक किया है, इसलिये लड़की हंस रही है, पर ऐसा समझने की गलती ना करें। इस मौके का फायदा उठा कर आप अपनी दोस्‍ती को एक नए चरम पर ले जा सकते हैं।

छू लेने का इशरा

वैसे तो लड़की को छूने की हिम्‍मत आपमें शायद ना हो, लेकिन चिंता मत कीजिये वह आपके पास खुद ही चल कर आएगी और उल्‍टा ही टच कर लेगी। अगर वह लड़की आपको बेवजह बांहों से पकड़कर खींचती है। आपके कंधों को झकझोरती है तो समझिए लड़की आपके साथ फ्लर्ट कर रही है। हो सकता है कि आपको यह सब थोडा़ अजीब लगे लेकिन यह करने से वह आपके और अपने बीच की नजदीकियों में कमी लाना चाहती है।

Share