ऑफिस कलीग के साथ प्यार में पड़ने की निशानियां

प्यार कभी दस्तक देकर नहीं आता है और न ही आप किसी के प्यार में पड़ने की योजना बना सकते हैं। आप इस बात को तय नहीं कर सकते कि कब और किसके प्यार में पड़ना है। आज के समय में ऑफिस एक ऐसी जगह है, जहां एक तरह की सोच वाले लोग काम करते हैं। कहने का मतलब यह है कि आप ऑफिस में किसी के प्यार में पड़ सकते हैं। ज्यादातर प्रोफेशनल लोग घर से ज्यादा समय ऑफिस में बिताते हैं। यह प्यार को खुला निमंत्रण होता है।

आज के समय में वर्किंगप्लेस लोगों का दूसरा घर बनता जा रहा है। ऐसे में आपको आश्चर्य नहीं होना चाहिए अगर ऑफिस में किसी कलीग के साथ आपकी गहरी दोस्ती हो जाए। इस बात की काफी संभावना है कि आप उनके साथ प्यार में भी पड़ सकते हैं। यह अनायास ही हो जाएगा और आपको पता भी नहीं चलेगा। चलिए हम आपको अपने वर्कर के साथ प्यार में पड़ने की एक निशानी बता देते हैं।

अगर उनके आने से आपकी दिल की धड़कन बढ़ जाए, तो समझें कि आपके दिल में कुछ पक रहा है। ऑफिस का माहौल कुछ ऐसा होता है कि आप बहुत जल्द अपने कलीग के प्रति आकर्षित हो जाते हैं और जल्दी ही आप उन्हें डेट पर जाने का ऑफर दे देते हैं। साथ में काम करने के दौरान एक दूसरे के प्रति आकर्षित होना स्वाभाविक है। आइए हम आपको कुछ ऐसे हाव-भाव के बारे में बताते हैं, जो कलीग के साथ प्यार में पड़ने की निशानी है।

हमेशा उनके बारे में ही सोचना

अगर आप अपने कलीग के साथ प्यार में पड़ गए हैं तो आप हमेशा उन्हीं के बारे में सोचेंगे। आपके दिमाग में हमेशा उन्हीं की तस्वीर और उन्हीं के सपने छाए रहेंगे। उनकी यादों से पार पाना आपके लिए आसान नहीं होगा।

हमेशा संपर्क में रहना

कलीग के साथ प्यार में पड़ने की सबसे बड़ी निशानी यह है कि आप ऑफिस के बाद भी उनसे संपर्क में रहना चाहेंगे। यहां तक कि वीकेंड में भी। साथ ही आप अपने उस कलीग के साथ टेक्स्ट मैसेज, फोन और सोशल नेटवर्किंग पर चैंटिंग के जरिए भी हमेशा जुड़े रहना चाहेंगे।

छोटी-छोटी बातों को याद रखना

कलीग के साथ प्यार में पड़ने की यह एक छोटी लेकिन मजबूत निशानी है। अगर आपके मन में उनके प्रति प्यार की भावना होगी तो आप उनसे जुड़ी छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखेंगे।

Gyan Dairy

तोहफे खरीदना

एक और निशानी यह है कि आपको उनका बर्थडे याद रहेगा। क्या आप कार्ड, केक और तोहफा खरीद कर उनका जन्मदिन मनाते हैं? अगर हां, तो समझ लें कि आप प्यार में पड़ चुके हैं।

आप काम से ज्यादा उन्हें महत्व देने लगें

अगर आप ऐसा कर रहे हैं तो समझ लें कि आपको प्यार हो गया है। अपना काम छोड़कर उनका काम करना या जरूरत से ज्यादा उनकी मदद करना प्यार की ही निशानी है।

जलन महसूस करना

प्यार की एक सामान्य निशानी है। अगर वह किसी से बात करे या फोन पर बात करे या फिर डिनर पर जाए और आपको जलन महसूस हो तो समझें कि आप उनके प्यार में पड़ चुके हैं। अगर वह किसी से फ्लर्ट करे और आपको तकलीफ हो तो यह प्यार के अलावा और कुछ नहीं हो सकता।

उनके बारे में जानने की बेताबी

अगर अचानक से आपको उनकी जिंदगी के बारे में जानने की बेताबी होने लगे, तो समझ लें कि मामला कुछ गड़बड़ है। आप उनके साथ काम करने वालों से उनसे जुड़ी सारी बातें जानना चाहेंगे। ऐसा प्यार में पड़ने के बाद ही होता है।

उसे देखकर स्माइल देना

आप तनाव में हैं या काम को लेकर परेशान है, फिर भी आप उन्हें देखकर कर स्माइल दे रहे हैं तो यह उनके प्रति प्यार की ही निशानी है। हो सकता है कि आप सामान्य से कुछ ज्यादा ही मुस्कुराने लगें। साथ ही अगर आपके मन में अपने कलीग के लिए प्यार है तो आप हमेशा उनके काम, उनकी प्रतिभा और उनके व्यावहार की सराहना के लिए बहाने ढूंढते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share