क्‍या आपके दोस्‍त रिलेशनशिप के बीच आ रहे हैं?

एक लम्‍हा जिन्‍दगी में ऐसा भी आ जाता है जब अपने करीबी दोस्‍त ही आपके रिलेशनशिप को बर्बाद करने के जिम्‍मेदार होते हैं, वो रिलेशनशिप जिसे बनाने में उन सभी ने भी आपकी काफी मदद की थी। जब आप एक रिलेशन में पड़ जाते है तो दोस्‍तों को एक हद तक ही अपनी लाइफ में रखना पड़ता है लेकिन कुछ लोग ऐसा नहीं कर पाते है और उनकी जिन्‍दगी और रिलेशनशिप बर्बाद होने लगती है।

यहां 5 स्थितियों के बारे में बताया जा रहा है जो इंडीकेट करती हैं कि दोस्‍त आपके रिलेशनशिप को तोड़ने का मुख्‍य कारण हैं।

Gyan Dairy
  • जब आप दोस्‍त कहने लगे कि आप जिसके साथ डेट कर रहे हैं, वो सही नहीं है। कई बार ऐसा होता है कि आप जिसे पसंद करते है लेकिन आपके दोस्‍त उसे पसंद नहीं करते है तो वे उसे आपसे दूर करने की कोशिश करते हैं और इस तरह के कमेंट करते है ताकि आपको लगे कि आपकी च्‍वाइस गलत है।
  • आपके दोस्‍त जब आपसे सही तरीके से बात न करें और आपको उतना प्‍यार न दें जितना देना चाहिए, तो समझ लें कि वो आपके पार्टनर को पसंद नहीं करते है और आपके रिश्‍ते को तोड़ने की कोशिश में है।
  • आपके पिछले रिलेशन को अच्‍छा बताने वाले बहुतेरे दोस्‍त होते हैं जो आपको ऐसा कहकर जताना चाहते है कि बॉस, इस बार च्‍वाइस पहले वाले से बेकार है। ऐसा कहकर वो इनडायरेक्‍टली आपको सब कुछ कह देते है, आप समझ सकें तो समझ लें।
  • कुछ दोस्‍त आपके पार्टनर से तमीज़ से बात नहीं करते, उसके साथ हैंगआउट करना पसंद नहीं करते है। ऐसा नहीं कि उन्‍हे उससे कोई दिक्‍कत है, बस वो आपको उसके साथ नहीं देखना चाहते है और आप दोनों को अलग करने की ये साजिश है।
  • हर एक दोस्‍त कमीना होता है ये बात कई बार इस केस में भी लागू होती है। कुछ दोस्‍त आपके पार्टनर से ही फ्लर्ट करने लगते हैं, जब वो फंस जाते है तो आपको बताते है कि उसका कैरेक्‍टर लूज है और वो आपके ठीक नहीं है। कई बार तो वो आपको साइड में रखकर खुद सेट हो जाते है।
Share