इन अजीब कारणों से लोग फंस जाते हैं शादी के चक्‍कर में

क्‍या आप जानते हैं कि कुछ लोग शादी केवल प्‍यार पाने के लिये नहीं करते? ऐसे एक करोड़ लोग हैं जो शादी के बंधन में कुछ अलग-अलग कारणों से बंधते हैं। शादी एक ऐसा बंधन है जो दो दिनों को आपस में बांधती है और उन्‍हें नजदीक लाती है। कई लोग दूसरे की देखा देखी में शादी कर लेते हैं जिसका बाद में उन्‍हें बहुत अफसोस होता है। आइये हम आज ऐसे ही लोगों के बारे में बात करते हैं और जानते हैं कि भला ऐसे कौन-कौन से कारण हैं जिसको देख कर लोग शादी के फंदे में बिना फसाए ही फंस जाते हैं।

अगर दोस्‍तों की शादी हो रही है

हो सकता है कि जब भी आप अपना फेसबुक खोलते हों, तब आपको एक या दो दोस्‍तो की शादी की पिक्‍स अपलोड होती हुई दिख जाए। इससे आप आपके दिमाग पर बुरा असर होता है और आप भी शादी करने के बारे में सोंच बैठते हैं।

अनचाहा गर्भ

बडे़ शहरों में आज कल टीनेज बच्‍चों की शादी होना शुरु हो गई है और इसका कारण है अनचाहा गर्भ। अब भारत में बिना शादी के बच्‍चा हो जाए तो , यह बड़ी समस्‍या होती है इसलिये शादी करनी पड़ती है।

पैसों के लिये

क्‍या आपके पास महीने के अंत में बिल्‍कुल भी पैसे नहीं बचते? तो ऐसे में आपके दोस्‍त आपको सलाह देने लगेगें की तुम भी किसी अमीर आदमी से शादी कर लो और एश की जिंदगी काटो। पैसों के लिये शादी करना बहुत बड़ी मूर्खता होगी।

Gyan Dairy

अगर आप 30 के पार हो गईं तब

भारत में लोगों का मानना है कि 30 की अम्र के पहले महिलाओ को शादी कर के अपना परिवार शुरु कर देना चाहिये। तो अगर आपकी शादी नहीं हुई है तो आप इस बात को सच मान कर शादी करने के लिये कूद पड़ती है।

अगर बच्‍चे पसंद हों

कई लड़कियों को छोटे बच्‍चे बहुत पसंद होते हैं। लेकिन उनके बच्‍चे तभी हो सकते हैं जब वह शादी कर लें। इसलिये एक बच्‍चा पाने के लिये उसे शादी करनी ही पड़ती है।

लंबे समय से डेटिंग कर रहीं हों

अगर आप लंबे समय से अपने प्रेमी के साथ डेटिंग कर रही हैं तो आपके रिश्‍ते का अगला लेवल शादी ही है। आप शादी से कब तक भागेंगी भला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share