महिलाओं का पेट बताता है उनका भाग्य और स्वभाव

वैसे हमलोग बचपन से यही सुनते आए हैं कि ‘महिलाओं को कोई समझ नहीं सकता’, लेकिन अब कुछ ऐसे तरीकों का पता जानकारों ने लगाया है जिससे आप महिलाओं के व्यवहार के बारे में आसानी से पता लगा सकते हैं।

हम आपको बताना चाहते है कि महिलाओं के पेट का आकार आपको बता सकता है कि किसी महिला का व्यवहार कैसा है। सिर्फ पेट का आकार से आप उनके व्यक्तित्व और भाग्य के बारे में जान सकते हैं। शास्त्रों के मुताबिक ऐसी कई विधियां हैं जिससे आप किसी भी व्यक्ति के स्वभाव के बारे में पता लगा सकते हैं। आईए आपको बताते हैं पेट का आकार कैसे बताएगा महिलाओं का स्वभाव।

पेट बायीं ओर झुका – यदि किसी स्त्री का पेट बायीं ओर झुका हुआ हो, वह स्त्रियां सुंदर व सुशील कन्याओं को जन्म देने वाली होती है। इनका मायका (पीहर) पक्ष मजबूत होता है, इसलिए इनको सहयोग भी मिलता रहता है। ये अपने जीवन साथी के प्रति वफादार व सहयोगी होती हैं। खरीदारी करना इनके विशेष शौक में शामिल होता है।

अपने जीवन साथी, परिजनों व पुत्रियों के भाग्य और व्यक्तित्व को जानने के लिए हर व्यक्ति उत्सुक रहता है।  शास्त्रों के अनुसार कई एेसी विधियां हैं जिनके आधार पर हम व्यक्ति के बारे में पता लगा सकते हैं। इसी कड़ी में हम आपको बताने जा रहे हैं महिलाओं के पेट के आकार के बारे में। पेट के आकार से आप आसानी से किसी महिला के व्यक्त्वि और भाग्य के बारे में पता लगा सकते हैं।

सामुद्रिकशास्‍त्र में स्‍त्री के विभिन्‍न अंगों के जरिए उनके व्यक्त्वि के बारे में बताया गया है। इसके आधार पर विभिन्‍न अंगों की सरंचना को देखकर आप व्‍यक्ति के बारे में बता सकते हैं। यदि किसी महिला का पेट ज्‍यादा फैटी है, किसी बीमारी या डिलीवरी के दौरान ऑपरेशन की वजह से मोटा हो जाता है तो एेसी महिलाओं का आंकलन इनके आधार पर नहीं किया जा सकता है।

चिकना और पतला पेट – जिस स्त्री का पेट चिकना व पतला हो, वह स्त्रियां राजसुख को भोगने वाली होती हैं। इनका जीवन उच्च पद पर आसीन होता है। ऐसी स्त्रियां सामाजिक और धार्मिक स्वभाव की होती है।

घड़े के आकार का पेट – जिस स्त्री के पेट का आकार घड़े के आकार का हो, वह स्त्री अपने जीवन में काफी संघर्ष करने के पश्चात ही सुख को प्राप्त कर सकती है। ऐसी स्त्रियां अपने परिवार का भरण पोषण करने के लिए खुद नौकरी व व्यापार करती हैं।

अगर पेट की बनावट ऊंची हो – जिस स्त्री का पेट ऊंचा हो, वह स्त्री पुरुषों के प्रति विशेष आकर्षित रहती हैं तथा सजने संवरने पर ज्यादा खर्च करती है। ऐसी स्त्रियों के जीवन साथी काफी समझदार और मेहनती होतें है परंतु ये उनका आदर नहीं करती हैं।

Gyan Dairy

पतला पेट: पतले और चिकना पेट की आकार की महिलाओं का स्वभाव सामाजिक और धार्मिक होता है।

बाईं ओर झुका पेट: जिन महिलाओं का पेट बाईं और झुका होता है वह सुंदर बेटी को जन्म देती हैं। इस आकार की महिलाएं अपने लाइफ पार्टनर के लिए वफादार होती हैं।

मोटा पेट: जिन महिलाओं का पेट मोटा होता है वह धन के मामले में लापरवारी नहीं करती। उन्हें पैसों का लालच होता है, लेकिन वह पति के लिए भाग्यशाली होती हैं।

ऊंचा पेट: जिन महिलाओं का पेट ऊंचा रहता है वह महिलाएं पुरुषों के प्रति ज्यादा आकर्षित होती हैं। इस आकार की महिलाओं को सजना-सवरना अच्छा लगता है। इन महिलाओं को मेहनती और समझदार लाइफ पार्टनर मिलता है, लेकिन वह उनका सम्मान नहीं करती।

घडे के आकार का पेट: जिन महिलाओं का पेट घड़े के आकार का होता है, उन्हें सुख तो मिलता है लेकिन बहुत संघर्ष के बाद। इस आकार की महिलाएं अपने परिवार के लिए जॉब भी करती हैं।

दाहिनी ओर झुका पेट: जिन महिलाओं का पेट दाहिनी ओर झुका होता है वह सुंदर लड़कों को जन्म देती हैं। इस आकार की महिलाएं बहुत ही प्रैक्टिकल होती हैं।

Share