इस राशि के लड़के को डेट कर रहीं हैं तो जान लें उनकी सबसे बड़ी खामियाँ !

कोई भी रिलेशनशिप तब तक पूरा नहीं होता जब तक कि उसमें प्‍यार और विश्‍वास न हो। किसी भी रिलेशनशिप के लिए जितना जरूरी एक-दूसरे के बीच प्‍यार का होना है उतना ही जरूरी उन दोनों के बीच विश्‍वास का होना भी है। लेकिन अगर आपका पार्टनर आपके ऊपर विश्‍वास नहीं करता है तो आपकी लाइफ बर्बाद हो सकती है। हर किसी व्‍यक्‍ति का स्‍वभाव अलग-अलग होता है।

कुछ लोग बहुत रोमांटिक होते हैं तो कुछ शर्मीले स्‍वभाव के होते हैं। वहीं कुछ लोग अपने पार्टनर को पूरी आज़ादी देते हैं तो कुछ उन्‍हें कैद में रखना पसंद करते हैं। आज हम आपको बताएंगें शक्‍की मर्दों के बारे में। राशि का भी व्‍यक्‍ति के व्‍यवहार पर बहुत गहरा असर पड़ता है।

12 राशियों में से कुछ राशियां ऐसी हैं जिनसे संबंध रखने वाले शक्‍की स्‍वभाव के मर्द होते हैं। तो चलिए जानते हैं किन राशियों में होते है शक्‍की स्‍वभाव के मर्द

मिथुन राशि

मिथनु राशि के लोगों में ईगो बहुत ज्‍यादा होती है। ये लोग चाहते हैं कि इनका पार्टनर सांस भी ले तो इनकी इज़ाजत से ही ले। मिथुन राशि के पुरुषों को अपने पार्टनर की आत्‍मनिर्भरता बिलकुल रास नहीं आती है। ये कहीं भी अपने साथी को अकेले जाने नहीं देना चाहते हैं।

वे जहां भी जाते हैं ये उनके साथ जरूर होते हैं। मिथुन राशि के पुरुष अपने पार्टनर को लेकर पोज़ेसिव तो नहीं होते लेकिन उन पर शक करने से भी बाज़ नहीं आते हैं। इनके शक्‍की स्‍वभाव की वजह से इनका वैवाहिक जीवन नर्क के समान हो जाता है।

Gyan Dairy

कन्‍या राशि

कन्‍या राशि के पुरुष बहुत ज्‍यादा रोमांटिक होते हैं। इनमें शक करने का स्‍वभाव कुछ अलग ही होता है। ये अपने पार्टनर की हर खबर और हरकत का ध्‍यान रखते हैं ताकि उनके पास कोई और मर्द न भटक सके। ये अपने पार्टनर पर शक उन्‍हें प्रोटेक्‍ट करने के लिए करते हैं। इनके प्‍यार करने का अंदाज़ कुछ अलग ही होता है।

ये नहीं चाहते कि इनकी गर्लफ्रेंड को कोई और इनसे चुरा ले, इस वजह से कन्‍या राशि के पुरुष एक पल को भी अपने पार्टनर को अकेला नहीं छोड़ते और उनके पल-पल की खबर रखते हैं।

मीन राशि

मीन राशि के पुरुष अपने प्‍यार और पार्टनर को लेकर बहुत ज्‍यादा पोज़ेसिव होते हैं। अपनी गर्लफ्रेंड का दूसरे मर्दों से काम से बात करना भी इन्‍हें गंवारा नहीं होता। ये अपने साथी के पल-पल की खबर रखते हैं। लेकिन सबसे बुरी बात तो ये है कि इस राशि के पुरुष अपने शक्‍की स्‍वभाव को स्‍वीकार तक नहीं करते हैं। जिस वजह से इनके बीच बेवजह दूरियां बढ़ जाती हैं।

इन राशियों में पाये जाते है शक्‍की स्‍वभाव के मर्द

शक का ईलाज तो किसी के पास भी नहीं है। लेकिन ये छोटा सा शक सालों के बने रिश्‍तों को पल में तोड़ देता है। अगर आप अपने पार्टनर से बेइंतहा प्‍यार करते हैं तो वो आपको छोड़कर कहीं नहीं जाएगा लेकिन अगर आपका शक्‍की स्‍वभाव नहीं सुधरा तो बेवजह ही आप अपने प्‍यार को खो सकते हैं।

Share