सेक्स से जुड़ी इन 7 बातों की जानकारी हर महिला को होनी चाहिए !

ज्यादातर पुरुष महिला पार्टनर से अपनी सेक्स इच्छाओं का खुलकर इजहार करते हैं. लेकिन महिलाएं इस मामले में थोड़ी शर्मिली होती हैं. अगर आप बिस्तर पर अपने पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध के दौरान चरम सुख पाने का चाह रखती हैं तो इसके लिए आपको भी सेक्स से जुड़ी कुछ बातों का खास ख्याल रखना चाहिए. सेक्स से जुड़ी ये वो खास बाते हैं जिसके बारे में सभी महिलाओं को जानकारी होनी चाहिए और यही अपनी पार्टनर से सभी पुरुष चाहते भी हैं. आइए हम आपको बताते हैं सेक्स से जुड़ी बातें जिनका आपको ख़याल रखना है.

संवेदनशील अंगों को सहलाए

सबसे पहले महिलाओं के लिए यह समझना ज़रूरी है कि पुरुष हर बार यौन संबंध बनाने या आर्गेज्म को ही नहीं प्राप्त करना चाहता. बल्कि शारीरिक संबंध के दौरान हर पुरुष अपनी पार्टनर से यह चाहता है कि वो उसके शरीर के संवेदनशील अंगों को प्यार से सहलाए.

अपनी इच्छाओं का इजहार करें

सेक्स के दौरान महिला पार्टनर को संतुष्ट देखकर पुरुष साथी को बेहद खुशी होती है. इसलिए पुरुष अक्सर यह चाहते हैं कि उनकी पार्टनर उनसे अपनी सेक्स इच्छाओं का खुलकर इजहार करे. वो अपने पार्टनर को बताए कि उसे किस तरह का सेक्स पसंद है या फिर सेक्स से जुड़ी उसकी क्या इच्छाएं हैं.

सेक्स में कुछ नया ट्राई करें

हर बार एक ही तरह से सेक्स करने से सेक्स की इच्छा कम होने लगती है. इसलिए सेक्स इच्छा हो बढाने के लिए सेक्स के दौरान हमेशा कुछ नया ट्राई करने की कोशिश करनी चाहिए. सेक्स में जोश बरकरार रखने के लिए नए सेक्स पोजिशन को ट्राई करना न भूलें.

सिर्फ बेडरूम तक ही सीमित न हो रोमांस

बेडरूम से बाहर निकलते ही आपका रोमांस खत्म नहीं हो जाना चाहिए. पुरुष चाहते हैं कि उनकी महिला पार्टनर बेडरूम तक ही रोमांस को सीमित न रखें बल्कि उसे बेडरूम के बाहर भी बरकरार रखे.

महिलाएं इस रोमांस को मैसेज और फोन के जरिए भी बनाए रख सकती हैं. इसके लिए महिला अपने पुरुष साथी के साथ घूमने जा सकती हैं, बाहर डिनर के लिए जा सकती हैं इससे पुरुष को महसूस होगा कि उसकी महिला पार्टनर का रोमांस सिर्फ बेडरूम तक ही सीमित नहीं है.

Gyan Dairy

सेक्स के दौरान उत्साही बनें

कभी-कभी पुरुष सेक्स करने के कुछ देर बाद ही दोबारा अपने अगले कदम के लिए तैयार हो जाते हैं और चाहते हैं कि उनकी महिला साथी उनके इस कदम में उत्साह से उनका साथ दें. इसलिए अपने पार्टनर की भावनाओं को समझते हुए सेक्स के दौरान अपना उत्साह बरकरार रखें.

सेक्स को सिर्फ ड्यूटी न समझें

पुरुषों को बहुत बुरा लगता है जब उनकी महिला पार्टनर महज एक ड्यूटी समझकर उनके साथ शारीरिक संबंध बनाती हैं. अगर आप सेक्स को ड्यूटी की तरह करेंगी तो यह आपके पुरुष पार्टनर के सेक्स ड्राइव को कम कर सकता है.

पुरुष में भी भावनाएं होती है और सेक्‍स एक रास्‍ता है जिसके जरिये वह आपसे भावनात्‍मक रूप से कनेक्‍ट रहते हैं. इसलिए इसे महज ड्यूटी समझने की गलती नहीं करनी चाहिए.

सेक्स के बाद पार्टनर की करें तारीफ

हर पुरुष चाहते हैं कि सेक्स के बाद उनकी महिला पार्टनर उनसे अपने सेक्स अनुभव के बारे में बताए. इसके साथ ही वो सेक्स के दौरान सेक्सी आवाजों के जरिए अपनी भावनाओं का इजहार करे. इसलिए सेक्स के दौरान अपने पार्टनर को बताएं कि कौन सा मूव आपको सबसे अच्छा लगा और सेक्स को लेकर आपका अनुभव कैसा रहा.

ये है सेक्स से जुड़ी बातें जो बहुत ख़ास है

गौरतलब है कि हर पुरुष की यह ख्वाहिश होती है कि जिस तरह से वो अपनी महिला पार्टनर से खुलकर सेक्स के बारे में बात करते हैं ठीक उसी तरह से उनकी महिला पार्टनर भी उनसे अपनी सेक्स भावनाओं का इजहार करे और सेक्स से जुड़ी बातें समझने की कोशिश करें.

Share