पुरूषों को महिलाओं में नहीं भाती ये बातें

पसंद का क्‍या कहें। पुरूषों को पसंद होता है कि कोई उन्‍हे सुकुन से चार पल रहने दें और महिलाओं को पसंद होता है कि कोई उनके साथ गपशप कर लें। दोनों की च्‍वाइस बिल्‍कुल अलग और जुदा होती है। जो बातें आदमी को सुकून देती हैं, औरतों को उन्‍ही बातों से चिढ़ होती है। कई बार पुरूषों को बहुत सी बातें नहीं पसंद आती है लेकिन वो अपने पार्टनर या घर की किसी में लेडी या लड़की को बता नहीं पाते है, उन्‍हे ऐसा लगता है कि इससे वो गुस्‍सा हो जाएगी।

क्‍या आप जानना नहीं चाहेगी कि आखिर महिलाओं में पुरूषों को कौन सी बातें कभी भी पसंद नहीं आती हैं, जिनसे वो चिढ़ते हैं, जो अक्‍सर लड़ाई या मनमुटाव का कारण बनती हैं। अगर महिलाओं में ये बातें न हों, तो शायद वह बिल्‍कुल परफेक्‍ट बन जाएं।

फोन पर लम्‍बी-लम्‍बी बातें

महिलाओं को फोन पर दूर-देश दुनिया की बातें करना पसंद है, तुमने क्‍या बनाया, क्‍या खाया, क्‍या खरीदा, पड़ोसन की चुगली आदि। इससे उनका बजट तो बिगड़ता ही है और टाइम भी बेववजह खराब होता है। पुरूषों को इस बात पर बहुत गुस्‍सा आता है कि आखिर ये औरतें फोन पर इतनी बातें क्‍यूं करती हैं। लेकिन क्‍या करें कुछ कह नहीं पाते।

खुद का अधिपत्‍य दिखाना

औरतें अधिकार जमाना बहुत जानती हैं। टीवी का रिमोट उन्‍हे खुद चाहिये होता है, किसका पति कितना कमाता है, इस में भी उनकी शान होती है। अगर वह अचछा खासा कमाती है तो उनमें अलग सा एटीट्यूड आ जाता है। उनका बात करने का ढंग बदल जाता है। कई बार इस आदत के चलते, रिश्‍तों में दरार भी आ जाती है।

Gyan Dairy

बदलने की कोशिश

पुरूषों को खुद को बदलना पसंद नहीं होता है। वो चाहते है कि वे जैसे है उन्‍हे प्‍यार करने वाला वैसा ही उन्‍हे स्‍वीकार करें, उन्‍हे उसी तरीके से प्‍यार करें। लेकिन औरतों को हमेशा बड़ी दिक्‍कत होती है, वे पुरूषों को हर तरीके से बदलना चाहती हैं और अपनी तरीके से ढ़ालना पसंद करती हैं।

हां या न नहीं, बल्कि घुमाते रहना

महिलाओं की आदत होती है कि वे हां या न में जवाब देना पसंद ही नहीं करती हैं। उन्‍हे बातों को गोल-गोल घुमाने में मजा आता है। जो बात है सीधे तरीके से बताओ और खत्‍म करो। लेकिन नहीं, वे हर बात को दस तरीके से समझाएगी लेकिन प्‍वाइंट पर कभी नहीं पंहुचेगी।

इमोशनल ड्रामा

महिलाएं, नाटक करने में माहिर होती है। उनकी बात अगर न मानों तो वे दस बहाने करेगी, रोएगी, कुछ भी करेगी, लेकिन अपनी आप मनवाकर ही मानेगी, ऐसा 100 में से 90 पुरूषों का मानना है। पुरूषों का कहना है कि इससे कई बार उनकी बात में गंभीरता होने पर भी वह उसे उस तरीके से नहीं लेते है। महिलाओं को इमोशनल ब्‍लैकमेल करने की आदत होती है। अब आप ही बताइएं बेचारे पुरूष करें तो करें क्‍या।

Share