सुहागरात की पहली मुलाकात पर कपल्स को करनी चाहिए यह 10 बातें! सफ़र बन जायेगा आसान !

शादी का समय आने वाला है और शादी के बाद नये कपल्स इसी बात को लेकर परेशान रहते हैं कि पहली रात को आखिर बात कैसे आगे बढ़ायेंगे? यार क्या बात करेंगे और कुछ तो ऐसा मजेदार हो जो मैं उनसे इस रात को पता कर सकूँ. अधिकतर युवा इसी तरह की बातों को लेकर परेशान रहते हैं. तो आइये आज हम आपको बताते हैं कि सुहागरात की पहली मुलाकात पर किस तरह की बातें कर युवा, सफ़र को आगे बढ़ा सकते हैं

एक दूसरे की कमियां पूछें

देखिये एक लम्बे सफ़र पर जाने के लिए आपको एक-दूसरे की कमियों का पता होना चाहिए. आपको अगर पता होगा कि आपका साथी यहाँ गलती करता है या इसका यह नकारात्मक पक्ष है तो आप उनकी इस बात का ध्यान हमेशा रखेंगे. तो लड़के और लड़की दोनों को एक दूसरे की कमी पता होनी चाहिए.

आगे के सफर को लेकर कोई ख़ास प्लान

यह बात लड़कों को सुहागरात वाले दिन लड़कियों से जरूर पूछनी चाहिए कि आगे के सफ़र को लेकर आपके दिमाग में क्या कोई ख़ास प्लान है? लड़कियां शादी के बात के सफ़र को लेकर काफी सोचती हैं, इसलिए उनसे यह सवाल पूछ लेना चाहिए.

नये परिवार के बारें में बतायें पुरुष

लड़कियां शादी के बाद अपना घर छोड़कर, दूसरे के घर में आती हैं. अब ऐसे में जरुरी है कि इनको नये परिवार से वाकिफ पुरुष करा दे. सुहागरात को लड़का अपने परिवार के कुछ जरुरी सदस्यों के व्यवहार से भी लड़की को जरुर वाकिफ करा दें.

पूर्व प्रेम रिश्तों का आज ही पूछ लो

सुहागरात को लड़के और लड़की दोनों का मूड सही होता है. इसलिए दोनों नये लोगों को एक दूसरे के पूर्व रिश्तों के बारें में इसी रात को पता कर लेना चाहिए.

सेक्स पर राय भी लें

शादी के बाद शारीरिक रिश्ते तो बनते ही हैं. इसलिए लड़कों को अपनी पत्नी से सुहागरात वाले दिन ही सेक्स से जुडी हुई कुछ बातें अपनी पत्नी से पूछ लेनी चाहिए. उनको क्या अच्छा लगता है और किस चीज से डर लगता है, सब कुछ पता कर लेना चाहिए.

Gyan Dairy

हाँ ध्यान रखें कि बात न कुरेंदे

अगर आपका साथी अपने बारें में कोई राज बताता है तो आपका फर्ज है कि आपको उस बात की खाल नहीं निकालनी है. आज से पहले क्या हुआ था वह सब पुरानी बातें थी और अब आपको नई शुरुआत करनी है.

सेक्स में उत्तेजना ना दिखायें

लड़के सुहागरात में एक जो सबसे बड़ी गलती करते हैं, वह यह है कि वह इस रात में सेक्स करने को लेकर उत्तेजित हो जाते हैं. उत्तेजना में कुछ भी नहीं हो पाता है.

लड़के, अपनी पत्नी को गिफ्ट जरुर दें

बेहतर और सबसे अच्छा यही है कि लड़के इस रात में अपनी पत्नी को एक अच्छा सा गिफ्ट दें. गिफ्ट लेकर उनको ख़ुशी होगी और तब वह अपने दिल की बातें भी आपसे शेयर कर देंगी.

तो सुहागरात की पहली मुलाकात पर इस तरह की बातों से लड़के और लड़की दोनों के बीच एक रिश्ता कायम होने लगता है. बाद में यही रिश्ता सफ़र को आगे बढाने में मददगार भी साबित होता है.

Share