ये 10 बातें जो आपका ब्रेकअप नहीं होने देगी !

बातें जो आपका ब्रेकअप नहीं होने देगी अकसर बॉयफैंड और गर्लफैंड के रिलेशनशिप में कई बार मनमुटाव और छोटे झगड़े देखने को मिलते रहते हैं, लेकिन ये झगड़े कब आपका ब्रेकअप करवा देते हैं आपको पता भी नहीं चलता है. आइए आज हम आपको बताते हैं ऐसी ही 10 बातें जो आपका ब्रेकअप नहीं होने देगी बातें जो आपका ब्रेकअप नहीं होने देगी

  • कई बार गर्लफैंड का उसके दोस्तों से ज्यादा बात करना बॉयफैंड को नागवार गुजरता है. इसलिए वे उस पर शक करने लगते हैं और यही शक आगे चलकर आप दोनों की तकरार का कारण बनता है. कोशिश करें कि आप दोनों एक—दूसरे पर अपना विश्वास बनाएं, ताकि आपका ब्रेकअप होने से बच जाए.
  • बॉयफैंड को अकसर नाइट पार्टी और क्लब में अपने दोस्तों के साथ इंज्वॉय करना बेहद रास आता है, जो उनकी गर्लफैंड को बिल्कुल भी पसंद नहीं होता है. उन्हें लगता है कि उनका बॉयफैंड केवल नाम के लिए ही है, जो उसे अहमियत नहीं देता है. ये भी ब्रैकअप का कारण बनता है.
  • दोनों की राय हमेशा अलग होना भी रिश्तों में कड़वाहट लाने का काम करती है. कई बार आपको अपनी रिलेशनशिप को बचाने के लिए ना में हां कहना जरूरी हो जाता है. फिर चाहे वह गर्लफैंड हो या फिर बॉयफैंड हो.
  • ब्रेकअप से बचने का सबसे आसान तरीका है, आप दोनों का सॉरी बोल देना, फिर चाहे गलती किसी की भी हो. यदि आप ऐसा करते हैं तो इससे न केवल आपका रिश्ता मजबूत होगा, बल्कि आप दोनों का प्यार भी बढ़ेगा.
  • अपने रिश्ते को बचाने के लिए अधिक से अधिक समय एक—दूसरे के साथ गुजारे. इससे आप दोनों एक—दूसरे को अच्छे से जान सकेंगे, दूसरा अपनी खामियों को भी दूर कर सकेंगे. इससे ब्रेकअप टूटने का विचार कभी आपके मन में नहीं आ सकेगा.
  • दोनों किसी ट्रिप पर जाएं. हसीन वादियों में जाने के बाद आप दोनों को अच्छा लगेगा और मूड भी चेंज हो जाएगा. वहीं आपको भी अपने साथी के प्यार का अहसास होगा कि वह आपको कितना चाहता है.
  • एक—दूसरे को सरप्राइज करें और कोई ऐसा ताहफा गिफ्ट करें, जो उनके दिल के बेहद करीब हो. जैसे अपनी गर्लफैंड को आप उन्हें उनकी कोई फेवरेट ड्रैस गिफ्ट भेंट कर सकते हैं. इससे वो आपसे खुश हो जाएंगी व आपको और अधिक चाहने लगेंगी.
  • वाहट्अप या मैसेंजर पर बेहद प्यारे—प्यारे और लविंग मैसेज सेंड करें. ताकि उन्हें आफिस या बाहर रहने पर भी लगे कि वो आपके ही करीब है. इससे आप उनके दिल में जगह बनाने में भी कामयाब हो जाएंगे और आपका सच्चा हमदर्द भी आपसे जुदा नहीं होगा.
  • एक—दूसरे की कमियां गिनवाने के बजाय उन्हें दूर करने की कोशिश करें. उन्हें अपने लिए पूरा बदलने की कोशिश न करें. इससे उनसे चिड़न पैदा हो सकती है, जो आपके रिश्ते पर शनि की बुरी दिशा भी साबित हो सकती है. इसलिए उन्हें चैंज भी करना है, तो उनके मुताबिक ही करें.
  • लव बाइट और छोटी किस भी आपके रिश्ते को मजबूत बनाने का काम करती हैं. जैसे लिप्स, फॉर हेड किस ये आपके साथी को अपनेपन का अहसास कराती हैं. इससे ही आपका प्यार आगे परवान चढ़ता है और कभी भी ब्रैकअप की नौबत नहीं आती है.

ये है बातें जो आपका ब्रेकअप नहीं होने देगी

ये बताई हमने आपको 10 ये बातें जिनको अपनाने से किसी का ब्रेकअप नहीं हो सकता है और वो कपल्स एक—दूसरे का पहले की तरह ही प्यार करने लग जाएंगे.

Gyan Dairy
Share