क्या आप भी अपने पति से छुपाती हैं ये सीक्रेट ?

इंसान के जीवन की कुछ बातें ऐसी होती हैं जो हर किसी से बताई नहीं जा सकती. खासकर पति-पत्नी के रिश्ते में ऐसा देखने को मिलता है. लव मैरेज हो या अरेंज मैरेज, अक्सर देखा जाता है कि पत्नियां अपने पतियों से अपने सारे सीक्रेट्स शेयर नहीं करतीं. कई बाते ऐसी होती हैं, जो पत्नियां अपने पतियों से छुपाकर रखती है या फिर बताने से डरती हैं. ताकि उनकी शादीशुदा ज़िंदगी में किसी तरह का खलल न पड़े. लेकिन औरतें बड़े से बड़े सीक्रेट को अपनी उस दोस्त से शेयर करती है जिसपर वो सबसे ज्यादा भरोसा करती हैं

अपने पास्ट को रखती हैं सीक्रेट

कहते हैं कि कोई चाहकर भी अपना पहला प्यार नहीं भूल सकता, कई ऐसे किस्से देखने को भी मिलते है कि शादी के बाद औरतें अपने एक्स की बात अपने पति से शेयर नहीं करती. वो अपने पहले प्यार के साथ बिताए पलों को अपने पति के सामने हमेशा सीक्रेट रखती हैं. भले ही वो अपने पहले प्यार को भूला नहीं पा रही हो.

अपनी बीमारी का ज़िक्र नहीं करती

ज्यादातर औरतें जब भी बीमार होती है तब वो अपने पति से अपनी बीमारी को छुपाती हैं, क्योंकि उन्हे लगता है कि बीमारी के बारे में जानकर उनके पति परेशान हो जाएंगे.

पति से पैसे छुपाकर रखने का सीक्रेट

घरेलू खर्चों से जो भी पैसे बचते हैं वो औरतें अपने पति को नहीं लौटाती बल्कि उसे छुपाकर रख देती हैं. ऐसा वो हर महीने करती हैं और ज़रूरत पड़ने पर इन्हीं पैसों से अपने पति की मदद भी करती हैं.

Gyan Dairy

मेक-अप का सीक्रेट नहीं बताती

औरतों को ये कतई पसंद नहीं आता है कि पति को उनके मेक-अप सीक्रेट्स के बारे में पता लगे. और वो ऐसा इसलिए करती है कि ताकि उनके पति को यह न पता चले कि वो अपने आप को सुंदर बनाने के लिए कौन-कौन से जतन करती है.

परिवार से जुड़ी बातें नहीं बताती

ज्यादातर औरतें अपने पति के सामने अपने परिवार की इमेज को लेकर काफी सजग रहती हैं. अपनी बहन, अपनी मां या परिवार के किसी और सदस्य की इमेज से जुड़ी हर बात को सीक्रेट रखने की कोशिश करती है. ऐसा इसलिए करती हैं क्योंकि वो नहीं चाहती कि कोई उनकी गलत छवि बनाएं.

ये थी महिलाओं की सीक्रेट् बातें

बहरहाल ये सच है कि महिलाओं की सीक्रेट् बातें महिलाओं के पेट में पचती नहीं लेकिन यह भी हक़ीकत है कि जब तक औरत न चाहे कोई भी मर्द उसकी सीक्रेट बातों को नहीं जान सकता, चाहे वो मर्द उसका पति ही क्यों न हो.

Share