भूल कर भी ना करें उनसे ऐसी बातें

हो सकता है कि आपको लगे कि सब कुछ पूरी तरह ठीक चल रहा है और आपको अपने संबंधों में किसी प्रकार के रूढ़िवादी मानकों को नकारने या स्वीकार करने की जरूरत नहीं है, लेकन कुछ बातें हैं जो आपको कहने से बचना चाहिए क्योंकि ये चीजें अक्सर आपके साथी को चोट पहुंचाती हैं और आपके आपसी सबंधों में समस्या पैदा कर सकती हैं।

उनकी मां के बारे में टिप्पणी

लड़के की मां के सम्पर्क में आना और उनसे बातचीत करना किसी लड़की के लिए कोई असामान्य बात नहीं है, अतः बढ़िया तरीका अपनाएं और उनके बारे में कोई व्यक्तिगत टिप्पणी करने से बचें।

उनके मित्रगण

अगर आपको उनका कोई मित्र बहुत प्यारा लगता है, भले ही सम्मानपूर्वक लहजे में,लेकिन यह बात उनके मूंह पर कहने की नहीं है, वरना वो बात को घुमाकर ले सकते हैं और बात बढ़ सकती है।

आप उनके सपनों के बारे में सशंकित रहती हैं

उनके साथी होने का मतलब है उनके सपनों को समझना और उनमें यकीन करना तथा जरूरत पड़ने पर सहयोग करना। यदि आप बहुत अधिक सहयोगी सिद्ध नहीं हो सकती, तो कम से कम उनके सपनों को कम आंकने की कोशिश भी न करें।

Gyan Dairy

छोड़कर जाने की बात करना

बहसबाजी रिश्तों का हिस्सा होते हैं, हर छोटी मोटी बात के बाद छोड़कर जाने की धमकी देना कोई बुद्धिमानी की बात नहीं है। इससे ऐसा लगता है कि आप लगातार उन्हें छोड़कर जाने की बहाना ढूंढ़ रही हैं चाहे भले ही आप ऐसा न करने जा रही हों।

आपका वेतन

हो सकता है आप दोनों ही व्यक्तिगत रूप से सुरक्षित हों, लेकिन ऐसा करना बेहद सुरक्षित जोड़ों के लिए भी खतरनाक हो सकता है। इस खास क्षेत्र में अत्यंत सावधानी बरतें।

Share