टिंडर सर्वे: महिलाएं ये चाहती हैं पुरुषों से…

भारतीय महिलाएं अगर ऑनलाइन प्यार ढूंढ रही हैं तो इसे एक अपवाद ही माना जाएगा. टिंडर या किसी अन्य डेटिंग साइट या एप का इस्तेमाल लोग डेटिंग के लिए कर रहे हैं, लेकिन इसके पीछे सिर्फ टाइम पास करने का इरादा है. टिंडर ने भारत में 15 हजार लोगों का सर्वे किया है और इससे कुछ तथ्य सामने आए हैं.

इस एप सर्वे का उद्देश्य था ये पता लगाना कि महिलाओं और पुरुषों की क्या जरूरतें हैं और कैसे परफेक्ट मैच मिल सकता है.

महिलाएं ये चाहती हैं पुरुषों से-

सर्वे के मुताबिक 24.5% भारतीय महिलाएं सेंस ऑफ ह्यूमर ढूंढती हैं. इसके अलावा, 24% महिलाएं टिंडर पर कॉमन आदतें खोजती हैं. इसी के साथ 22% महिलाओं को अकलमंद पुरुष पसंद है. सबसे अंत में आती है लुक्स की बारी, जहां सिर्फ 20.9% महिलाएं अपने पार्टनर के लुक्स पर ध्यान देती हैं.

tinder_1028_021417054544

पुरुष ये चाहते हैं महिलाओं से-

पुरुषों के मामले में ये बात बिलकुल अलग हो जाती है. सर्वे के मुताबिक 30.6% पुरुष महिलाओं के लुक्स पर ध्यान देते हैं.

इसके बाद दूसरे नंबर पर सेंस ऑफ ह्यूमर आता है जिसके बारे में 25.2% पुरुष बात करते हैं. इसके बाद 24.1% पुरुष महिलाओं की आदतों पर ध्यान देते हैं. अगर आदतें मिलती जुलती हैं तो पुरुषों को महिलाएं ज्यादा आकर्षित करेंगी.

Gyan Dairy

टिंडर इंडिया की हेड तरु डाल्मिया के अनुसार पुरुष और महिलाएं दोनों ही ऐसे पार्टनर चाहते हैं जो खुले विचारों वाले हों. आकंड़ों की मानें तो टिंडर का एशिया मार्केट में सबसे बड़ा कारोबार भारत में ही होता है. 2016 में हर दिन टिंडर में 14 मिलियन स्वाइप मिले थे.

tinder_651_021417054415

पहली डेट पर ये करना चाहते हैं लोग-

30.2% भारतीय पुरुष और 30.8% महिलाएं पहली डेट पर कैजुअल फ्रेंडशिप चाहते हैं. पुरुष और महिलाएं यकीनन कुछ नया जरूर करना चाहते हैं, लेकिन एक दूसरे के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं चाहते. ज्यादातर महिलाओं का ये कहना है कि पहली डेट पर उन्हें सिर्फ खाना और पीना ही अच्छा लगता है. कुछ नया ट्राय करने में उन्हें थोड़ी दिक्कत होती है. फिल्में देखना या पूरा दिन घूमने का आइडिया उन्हें अच्छा नहीं लगता.

टिंडर का ट्रेंड भारत में तेजी से बढ़ता जा रहा है और यहां लोग अब कैजुअल डेटिंग को ज्यादा तवज्जो दे रहे हैं, लेकिन ऐसे लोग भी कम नहीं हैं जो ऐसे किसी डेटिंग एप या साइट पर प्यार ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं. सर्वे रिजल्ट से साफ होता है कि लुक्स के मामले में पुरुष ज्यादा संवेदनशील हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share