जानिए क्या है वो 10 टिप्स ! जिससे आप बना सकते हैं अपनी सुहागरात को यादगार !

शादी के बाद की पहली रात होती है बेहद ख़ास

इस सुनहरी रात को सुहागरात कहते हैं. सुहागरात को हर शादीशुदा जोड़ा एक यादगार रात बनाना चाहता है, लेकिन उनके मन में अक्सर ये उठता कि वो ऐसा क्या करें कि इस रात वो स्पेशल बना सकें. साथ ही इस बात का डर भी सताता है कि उनसे कहीं कोई गलती न हो जाए.

अब आपको घबराने की कोई ज़रूरत नहीं है क्योंकि हम आपको बताने जा रहे हैं वो 10 टिप्स जिसे आज़माकर आप न सिर्फ अपने जीवनसाथी को खुश कर सकते हैं बल्कि इस सुहागरात को ज़िंदगी भर के लिए यादगार भी बना सकते हैं.

खुद को रखें टेंशन फ्री

सुहागरात जैसे स्पेशल लम्हे का पूरा मज़ा लेने के लिए सबसे ज़रूरी है कि आप खुद को टेंशन फ्री रखें. ये बिल्कुल भी ज़रूरी नहीं है कि पहली रात को पति ही पहल करे. दोनों मिलकर इसकी शुरूआत कर सकते हैं. उस रात जो भी हो उसे खुले दिल से स्वीकार करें.

बातचीत से करें शुरूआत

सुहागरात को शारीरिक संबंध बनाने से पहले जरूरी है कि आप अपने जीवनसाथी से अच्छी तरह बात करें. बात करके एक-दूसरे को फ्री करने की कोशिश करें, नहीं तो सेक्स के दौरान मन में झुंझलाहट बनी रहेगी.

भविष्य को लेकर करें बात

पति-पत्नी का रिश्ता जीवन भर का होता है इसलिए अपने नए जीवन की शुरूआत अच्छे तरीके करें. इसके लिए बेहतर होगा कि शुरूआत में ही सेक्स करने के बजाय अपने पार्टनर से कुछ देर अपने भविष्य को लेकर बात करें. इससे आप अपने पार्टनर को बेहतर तरीके से समझेंगे. और इसके बाद ही सेक्स का भरपूर आनंद उठा पाएंगे.

एकाएक शारीरिक संबंध न बनाएं

सुहागरात की सेज पर जाते ही अपने पार्टनर के साथ एकाएक सेक्स संबंध बनाने से बचना चाहिए. क्योंकि ऐसा करने से आपका पार्टनर कंफर्टेबल महसूस नहीं करेगा. और सेक्स के दौरान आपका पूरा साथ नहीं दे पाएगा.

पार्टनर को दे सरप्राइज

शादी के बाद की पहली रात खास होती है इसलिए आप इस रात अपने पार्टनर को सरप्राइज देकर खुश करने की कोशिश करें. आप चाहे तो हनीमून पैकेज, सेक्सी ड्रेस या कोई ग्लैमरस आउटफिट बतौर गिफ्ट दे सकते हैं.

Gyan Dairy

पत्नी को ज्वेलरी गिफ्ट करें

सुहागरात को अपनी पार्टनर को खुश करने के लिए आप ज्वेलरी भी दे सकते हैं, क्योंकि महिलाओं को गहने सबसे ज्यादा पसंद आते हैं.

फोरप्ले से करें पार्टनर को खुश

शारीरिक संबंध बनाने से पहले फोरप्ले से शुरूआत कीजिए. फोरप्ले के ज़रिए न सिर्फ आपका पार्टनर खुश होगा बल्कि आप और आपका पार्टनर दोनों संबंध बनाने के लिए उत्तेजित भी होंगे.

एक्सपेरिमेंट करने से बचें

सेक्स के दौरान ऐसी पोज़िशन अपनाइए जो आपके और आपके पार्टनर के लिए सुविधाजनक हो. जितना हो सके इस रात को सेक्स में एक्सपेरिमेंट करने से बचें.

जबरन शारीरिक संबंध न बनाएं

शादी की पहली रात को अपने पार्टनर के साथ जबरन संबंध बनाने से बचना चाहिए. पार्टनर की रज़ामंदी के बाद ही उसके साथ संबंध बनाएं.

अपनी इमेज को ख़ास बनाएं

अगर आप यह सोचते हैं कि शादी की पहली रात सेक्स से संबंधित कोई भी बात करने से पार्टनर की नज़र में आपकी गलत इमेज बन सकती है तो ऐसे बिल्कुल भी नहीं है. सेक्स से पहले आप अपने पार्टनर से इस विषय पर बात कर उसे सहज महसूस करवा सकते हैं. इन सभी टिप्स को अपनाकर आप शादी की पहली रात को न सिर्फ यादगार बना सकते हैं बल्कि रोमांटिक छवि भी बना सकते हैं.

Share