जानिए, क्या कोई लड़की आपसे फ्रेंडशिप करना चाहती है या नहीं

आप किसी लड़की को पसंद करते है और उसे रिझाने के लिए आपने काफी कोशिशे भी है और वह भी आपसे बाते करती है लेकिन आप नहीं जानते की वह आपको पसंद करती है या नहीं। मनोवैज्ञानिक इस बारे में बहुत कुछ बताते है, वह बताते है की व्यक्ति के व्यवहार के आधार पर हम पता लगा सकते है की वह आपको पसंद करती या आपसे फ्रेंडशिप करना चाहती है या नहीं लेकिन इसका यह मतलब नहीं की वह आपको प्यार करती है, हाँ लेकिन कुछ हद तक फ्रेंडली है ।

ऐसे ही 10 व्यवहार यहाँ प्रस्तुत है जिससे आप काफी हद तक पता लगा सकते है की सामने वाली लड़की आपको पसंद (यहाँ पर पसंद का मतलब सिर्फ मित्रवत व्यवहार से है) करती है और फ्रेंड बनाना चाहती है या नहीं। इसके बारे में आप आपनी राय कमेंट्स के माध्यम से हमे बता सकते है और अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आये तो इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर करे।

लड़कियों के पहनावे पर ध्यान दे

कोई लड़की आपको पसंद करती है या नहीं या वह आपसे फ्रेंडशिप करना चाहती है या नहीं इसका सबसे पहला है उसके कपडे। आप ध्यान दे की जब वह आपके साथ कही जाती है या ऐसी जगह आती जहाँ आपको भी आना है तो क्या वह रेगुलर ड्रेसअप होकर आती है या अपनी बेस्ट ड्रेस में कोई ड्रेस पहनकर आती है या कोई ऐसी ड्रेस पहनकर आती है जो आपने उसे पहले कभी दी हो, अगर हां यह एक अच्छा लक्षण है की वह आपको पसंद करती है।

वह कैसे बाते आपसे शेयर करती है

हमेशा ध्यान दे की वह किस तरह की बाते आपसे शेयर करती है और वह आपसे फेसबुक या ईमेल पर भी किस तरह की बाते शेयर करती है। क्या वह आपसे साधारण बाते और अपनी फॅमिली इमेज ही शेयर करती है या रोमांटिक बाते और अन्य चीजे भी शेयर करती है और अगर वह आपसे रोमांटिक बाते या पर्सनल बाते भी शेयर करती है तो यकीन मानिए की वह आपको इनडायरेक्टली बता रही है की वह आपको पसंद करती है।

क्या वह आपसे निजी प्रश्न करती है

इस बात पर विशेष ध्यान दे की वह आपसे किस तरह के प्रश्न करती है, क्या वह आपसे निजी प्रश्न भी करती है या नहीं ? कुछ प्रश्न जैसे “आप बचपन में कैसे थे” और “क्या अपनी फैमिली में किसी ने लव मैरिज की है”, इस तरह के प्रश्न पूछने का मतलब है की वह आपके बारे में ज्यादा से ज्यादा जानना चाहती है और एक बहुत ही पॉजिटिव संकेत है की यह लड़की आपको पसंद करती है।

कितनी बार वह आपको गलती से या अचानक टच करती है

यह भी एक बहुत मत्वपूर्ण पॉइंट है की कोई लड़की आपको पसंद करती है या नहीं। यही वह आपको कई बार गलती से या अचानक छूती है तो इसका सीधा सा अर्थ है की वह आपके साथ कम्फरटेबल है और आपको लाइक भी करती है। ध्यान दे की अगर वह हँसते हुए या बोलते हुए आपकी बाजू पकड़ लेती है, आपके हाथ को छूती है, आपको धीरे से मजाक में धक्का देती है तो यह बहुत ही महत्वपूर्ण संकेत है की वह आपको पसंद करती है।

कितनी बार वह अकेले आपके साथ कही जाने को तैयार होती है

लडकियाँ आमतौर पर लडको के साथ कही अकेले जाने से बचती है या विशेषकर उन लडको के साथ जाने से बचती है जिनके साथ वह गुड फील नहीं करती तो इसीलिए अगर वह आमतौर पर आपसे कहीं जाने को कहती है इसका मतलब है की वह आप पर विश्वास करती है और इसके अलावा यह बात भी प्रदर्शित होती है की वह आपके साथ अच्छा महसूस करती है।

Gyan Dairy

लड़की का अपने बालो को लहराना या सही करना

अगर वह आपसे बातो के दौरान अपने बालो पर बार-बार हाथ फैरती है या अपने बालो को पीछे की तरफ झटकती है या उन्हें बार-बार लहराती है तो यह एक पुराना लेकिन कारगर तरीका है की वह आपको पसंद करती है या नहीं। अगर आप किसी के लिए अजनबी हो तो यह तरीका और भी कारगर है ।

क्या वह आपको बहुत ज्यादा चिड़ाती है या छेड़ती है

यदि वह आपको हलके फुल्के तरीके से लगातार चिड़ाती रहती है या आपसे हल्काफुल्का मजाक करती रहती है तो इसका मतलब की वह आपको लगातार याद दिला रही है की वह आपको पसंद करती है और विशेष रूप से अगर वह आपको किसी और के नाम से बुलाकर चिड़ाती है तो यह भी एक संकेत है की वह आपको पसंद करती है।

आपकी बातो को सुनना है और आपके थके फटीचर जोके पर भी हँसना

यह भी एक बहुत महत्वपूर्ण संकेत है की कोई लड़की आपको पसंद करती है या नहीं क्योकि यदि वह आपको चाहती है तो यक़ीनन वह आपको ध्यान से सुनेगी और आपकी अधिकतर बाते भी याद रखेगी चाहे वह बाते अपने किसी ग्रुप में क्यों न कही हो और वह आपकी हर बात को और सड़े हुए बोरिंग चुटकलों पर भी हँसेगी ।

क्या वह आँखों के इशारे से कुछ कहना चाहती है

इस बात को समझना काफी मुश्किल है क्योकि सिर्फ आई कांटेक्ट का अपने आप में कोई मतलब नहीं जब तक आप इसे समझने में एक्सपर्ट नहीं है। लेकिन कुछ उदहारणो से हम इसे समझ सकते है की जैसे आप दोनों कही अकेले बैठे है और वह आपकी आँखों में देख रही है तो इसका मतलब बहुत कुछ हो सकता है, या अगर आप कुछ लड़के इकट्ठे है और वह आपको देखने से बच रही है तो इसके भी मायने हो सकते है। इसीलिए जब तक आप आँखों के इशारों को नहीं समझ पाते यह कठिन है ।

उसकी बॉडी लैंग्वेज

यह इस लिस्ट का सबसे कठिन पॉइंट है और इस लिस्ट के नौवें पॉइंट से भी ज्यादा मुश्किल और आप यह तभी समझ सकते हो जब आप उसे ज्यादा से ज्यादा नोटिस करते हो और इसको आप इस प्रकार से समझ सकते हो की वह आपसे बाते करते समय कैसे व्यवहार करती है, अगर आसपास कोई वस्तु हो तो कैसे वह उससे किस प्रकार से खेलती है या इसे पकडती है, उसकी आँखे के देखने का तरीका, गर्दन और होठो का इस्तेमाल, अंगडाई लेने का तरीका और ऐसे ही बहुत सारे संकेत होते है जो बॉडी लैंग्वेज के अंतर्गत आते है और यह बताते है की वह आपको पसंद करती है या नहीं।

Share