आखिर किस करण से पुरुष छोड़ देते हैं अपनी पार्टनर को

आपने कई ऐसे मामले देखें होंगे जिनमें पति अपनी पत्‍नी को छोड़ देता है और इसके पीछे कुछ बेकार से कारण देता है। मझधार में छूटी महिलाएं, जो कि अपने पति पर पूरी तरह से निर्भर होती हैं, टूट जाती है और उनकी जिन्‍दगी बिखर जाती है। कई विकासशील देशों में, जहां पुरूषप्रधान समाज होता है वहां महिलाओं को ऐसे मामले में काफी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ता है।

पुरूषों द्वारा अपनी पत्‍नी को छोड़ने का सबसे बड़ा कारण, उनमें दिलचस्‍पी खो देना होता है। उन्‍हें या तो किसी कम उम्र की लड़की से प्‍यार हो जाता है या उनकी जिंदगी में कोई और आ जाता है। जो महिलाएं बहुत ज्‍यादा पूछताछ, शक और फालतू की बहस करती हैं, उन्‍हे अक्‍सर अपने पति के साथ इस समस्‍या का सामना करना पड़ जाता है।

कई बार पतियों को अपनी पत्‍नी से काफी उम्‍मीद होती है और वह उन पर खरी नहीं उतर पाती है। ऐसे में पति का मन हट जाता है। कई बार दोनों के बीच सामंजस्‍य न होने पर भी समस्‍या आ खड़ी होती है। महिलाओं का हर पल ह़क जमाते रहना भी ऐसे अलगाव का कारण बनता है। ऐसे कई अन्‍य कारण होते हैं जिनकी वजह से पुरूष, अपनी पार्टनर को छोड़ देता है। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ कारण

जलन है पहला कारण

महिलाएं अक्‍सर अपने पार्टनर को अपनी ईर्ष्‍या भरे नेचर के कारण खो देती हैं। पुरूष खुद कुछ भी करें, लेकिन उन्‍हे हरगिज बर्दाश्‍त नहीं होता है कि उनकी पार्टनर उनसे पूछताछ करें। ऐसे में पुरूष अलग होना ही बेहतर समझता है।

भावनाओं को न समझने वाली

पुरूष उस महिला को छोड़ देता है जो उन्‍हे समझ नहीं पाती है। वो ऐसी महिला की कम्‍पनी में रहना पसंद नहीं करता है। पुरूष को ऐसे साथी की जरूरत होती है जो उसके विश्‍वास लायक हो।

अगर वो सेक्‍सी नहीं है

यदि पुरूष को अपनी वर्तमान साथी से बेहतर लड़की या महिला मिल जाती है जो उसकी सभी उम्‍मीदों पर खरी उतरें, तो वह उसे छोड़ देता है। पुरूषों को हमेशा ज्‍यादा सेक्‍सी लड़की पसंद आती है, ऐसे में उसकी सेक्‍स इच्‍छा को पूरी करने वाली लड़की की ओर उसका आकर्षण बढ़ जाता है।

Gyan Dairy

पार्टनर में रुचि ना रखने वाली

जो महिला, अपनी शादी और अपने पार्टनर में रूचि नहीं रखती है वह अक्‍सर अपने पार्टनर को खो देती है। पुरूषों को कभी वह साथी पसंद नहीं आती है जो उस पर ध्‍यान न दें, उसके परिवार पर ध्‍यान न दें। जो महिलाएं थुलथुल हो जाती है और खुद के फिगर पर ध्‍यान नहीं देती हैं, उन्‍हे भी उनके पार्टनर नकार देते हैं।

दबंग महिलाएं

दबंग महिलाएं अक्‍सर अपने पतियों द्वारा छोड़ दी जाती हैं, क्‍योंकि पुरूषों को शासन करने वाली महिलाएं पसंद नहीं आती हैं। हर पुरूष को प्‍यार से बाहों में सिमट जाने वाली लड़की ही पसंद आती है।

बोरिंग टाइप की

जो औरतें बोर टाइप की होती है उन्‍हे भी उनके पार्टनर छोड़ देती हैं, क्‍योंकि उनके साथ लाइफ में कोई चार्म नहीं रह जाता है। पति या ब्‍यॉवफ्रैंड को ऐसी पार्टनर चाहिए जो उन्‍हे मजेदार बातें बताएं और उसके साथ उन्‍हे कम्‍पनी में मजा आएं।

मूर्ख औरतें

मूर्ख औरतों को भी अपने साथी पसंद नहीं करते हैं। हर पुरूष चाहता है कि उसकी पार्टनर जब बिस्‍तर पर उसके साथ हो, तो दुनिया की सबसे सेक्‍सी औरत हो। साथ उन्‍हे समझदार और खूबसूरत साथी भी चाहिए होती है।

हमेशा निर्भर रहने वाली

पुरूषों को ऐसी महिला या लड़की पसंद नहीं आती है जो हर बात पर उनके ऊपर ही निर्भर हो। उनहे आत्‍म-निर्भर लड़कियां पसंद आती हैं। इससे पुरूषों को अपने ऊपर दबाव महसूस नहीं होता है, साथ ही उनके कंधों पर वित्‍तीय बोझ नहीं आता है।

Share